Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. DU में एडमिशन के लिए CSAS UG के पहले चरण की करेक्शन विंडो खुली, जानें क्या-क्या सुधार सकते हैं?

DU में एडमिशन के लिए CSAS UG के पहले चरण की करेक्शन विंडो खुली, जानें क्या-क्या सुधार सकते हैं?

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए CSAS UG के पहले चरण की करेक्शन विंडो खोल दी गई है, जो उम्मीदवार अपने आवेदन में सुधार करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सुधार कर सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 30, 2024 19:55 IST
Delhi University- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi University

Delhi University Admission 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) 2024 एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज, 30 जुलाई से शुरू कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने डीयू में ग्रेजुएट एडमिशन के लिए आवेदन किया है और अपने आवेदन पत्र में सुधार करना चाहते हैं, वे अब आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। यूजी CSAS 2024 फॉर्म सुधार विंडो आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर उपलब्ध है, और आवेदन पत्र को एडिट करने की अंतिम तारीख 4 अगस्त है।

करेक्शन विंडो एक बार का अवसर

जिन उम्मीदवारों ने पहले ही पहले चरण में आवेदन कर दिया है और ईसीए/स्पोर्ट कैटेगरी जोड़ना चाहते हैं, वे भी सुधार विंडो के दौरान ऐसा कर सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि करेक्शन विंडो एक बार का अवसर है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन फॉर्म को अत्यंत सावधानी से एडिट करें। इसके बाद किसी और अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

आधिकारिक नोटिस में कहा गया, "जो उम्मीदवार पहले चरण में आवेदन कर चुके हैं और ईसीए/स्पोर्ट्स श्रेणी जोड़ना चाहते हैं, वे भी सुधार विंडो के दौरान ऐसा कर सकेंगे। यह ध्यान दिया जा सकता है कि सुधार विंडो एक बार की सुविधा है। फॉर्म को एडिट करते समय उम्मीदवारों को अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए।"

DU Admission 2024 Phase 1: किनमें सुधार कर सकते हैं?

जो उम्मीदवार डीयू सीएसएएस 2024 फेज 1 रजिस्ट्रेशन फॉर्म को सुधार करना चाहते हैं, वे नीचे दिए डिटेल सुधार सकते हैं।

पता

शैक्षणिक विवरण
दस्तावेज

कब शुरू होगा फेज 2 के लिए रजिस्ट्रेशन

यूनिवर्सिटी जल्द ही फेज 2 रजिस्ट्रेशन की तारीखें जारी करेगा। सूत्रों के अनुसार, यूनिवर्सिटी को पहले दौर में लगभग 264,000 आवेदन प्राप्त हुए हैं और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का दूसरा चरण बुधवार, 31 जुलाई को शुरू होगा। हालांकि, अधिकारियों से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की तारीख और समय की पुष्टि का इंतजार है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें। आधिकारिक नोटिस में लिखा है, 'सीएसएएस (यूजी) चरण 2 के लिए कार्यक्रम जल्द ही घोषित किया जाएगा। उम्मीदवारों को नियमित रूप से यूनिवर्सिटी की वेबसाइट चेक करते रहना चाहिए।'

ये भी पढ़ें:

दृष्टि की बिल्डिंग सील होने के बाद विकास दिव्यकीर्ति का आया पहला रिएक्शन, जानिए क्या कहा
टिन की छत और न एसी, न ही दीवारों पर प्लास्टर, कुछ इस हाल में है खान सर का फेमस कोचिंग सेंटर

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement