Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. CUET UG Re Exam Date: इस तारीख को होगा सीयूईटी यूजी री-टेस्ट, NTA ने की घोषणा

CUET UG Re Exam Date: इस तारीख को होगा सीयूईटी यूजी री-टेस्ट, NTA ने की घोषणा

NTA की तरफ से CUET UG रीटेस्ट परीक्षा की तिथियों को जारी कर दिया गया है। इस संबंध में एक ऑफिशियल नोटिस जारी किया गया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: July 14, 2024 19:10 IST
CUET UG री-टेस्ट के लिए तिथि घोषित - India TV Hindi
Image Source : PEXELS CUET UG री-टेस्ट के लिए तिथि घोषित

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी NTA ने उन ‘प्रभावित’ उम्मीदवारों के लिए फिर से परीक्षा की घोषणा की है, जिन्होंने सीयूईटी-यूजी के लिए आयोजित परीक्षा के संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है। जारी किए गए नोटिस के अनुसार CUET UG री-टेस्ट का आयोजन 19 जुलाई को किया जाएगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होंगे वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस को चेक कर सकते हैं। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कहा कि सभी प्रभावित उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। 

नोटिस 

जारी किए गए नोटिस में कहा गया है, "सीयूईटी (यूजी) - 2024 परीक्षा के संबंध में 30 जून 2024 तक उम्मीदवारों से प्राप्त शिकायतों के साथ-साथ 07 जुलाई से 09 जुलाई 2024 (शाम 05:00 बजे से पहले) के बीच rescuetug@nta.ac.in पर भेजी गई शिकायतों की समीक्षा की गई है। इन शिकायतों के आधार पर, प्रभावित उम्मीदवारों के लिए 19 जुलाई 2024, शुक्रवार को कंप्यूटर-आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में पुनः परीक्षा आयोजित की जाएगी।" आधिकारिक नोटिस में आगे कहा गया है कि ऐसे सभी प्रभावित अभ्यर्थियों को उनके विषय कोड का उल्लेख करते हुए ई-मेल के माध्यम से सूचना भेज दी गई है।

नोटिस के लिए डायरेक्ट लिंक- https://exams.nta.ac.in/CUET-UG

फाइनल आंसर-की 

नवीनतम नोटिस में, NTA ने बताया कि विषय एक्सपर्ट्स वर्तमान में अनंतिम उत्तर कुंजी पर उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त चुनौतियों के आधार पर CUET UG अंतिम उत्तर कुंजी तैयार कर रहे हैं। अंतिम उत्तर कुंजी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले, परीक्षण एजेंसी ने 7 जुलाई को CUET UG 2024 की अनंतिम उत्तर कुंजी जारी की थी। उम्मीदवारों को 7 से 9 जुलाई के बीच CUET UG 2024 अनंतिम उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठाने की अनुमति दी गई थी।

ये भी पढ़ें- आखिर स्कूल बस का रंग पीला ही क्यों होता है? 

भारत में सबसे ज्यादा बारिश कहां होती है? 
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement