Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. CUET UG 2024 री-एग्जाम की आंसर-की जारी, ऑब्जेक्शन करने के लिए ये रहा डायरेक्ट लिंक

CUET UG 2024 री-एग्जाम की आंसर-की जारी, ऑब्जेक्शन करने के लिए ये रहा डायरेक्ट लिंक

सीयूटीईटी यूजी के री-एग्जाम की आंसर-की को जारी कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: July 23, 2024 14:07 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

CUET UG 2024 Re Exam Answer Key: सीयूटीईटी यूजी के री-एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबरी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज यानी 23 जुलाई को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) 2024 पुन: परीक्षा की अनंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी है। उत्तर कुंजी को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जो उम्मीदवार इस पुन: परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट exam.nta.ac.in/CUET-UG/ के माध्यम से उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को CUET UG के री एग्जाम की आंसर-की को डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा।

ऑब्जेक्शन विंडो 

CUET UG री एग्जाम की आंसर-की के साथ एजेंसी ऑब्जेक्शन विंडो को भी एक्टिव कर दिया गया है। जो उम्मीदवार  आंसर-की के संतुष्ट नहीं हैं, वे सभी आधिकरिक वेबसाइट पर जाकर उत्तर कुंजी के खिलाफ अपनी आपत्तियां उठा सकते हैं। उम्मीदवार सहायक दस्तावेज़ों को जोड़कर आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से CUET UG पुन: परीक्षा उत्तर कुंजी 2024 के खिलाफ आपत्तियां उठा सकते हैं।

कैसे करें ऑब्जेक्शन 

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक  वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर कैंडिडेट्स को "Click here to anwer key challenge(19 July exam)" पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवार मांगे गए जरूरी विवरण को दर्ज कर आपत्ति उठा सकते हैं।  

ये रहा डायरेक्ट लिंक-https://exams.nta.ac.in/CUET-UG/

NTA ने 19 जुलाई को प्रभावित उम्मीदवारों के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट मोड में CUET UG पुनः परीक्षा 2024 आयोजित की। 19 जुलाई को CUET UG 2024 पुनः परीक्षा में लगभग 1,000 उम्मीदवार शामिल हुए। 30 जून तक और 7 जुलाई से 8 जुलाई, 2024 के बीच प्राप्त शिकायतों के आधार पर, NTA ने केवल 'प्रभावित' उम्मीदवारों के लिए CUET परीक्षा फिर से आयोजित करने का निर्णय लिया। इससे पहले, CUET UG 2024 परीक्षा 15, 16, 17, 18, 21, 22, 24 और 29 मई को हाइब्रिड मोड में आयोजित की गई थी।

ये भी पढ़ें- आखिर कितनी पढ़ी लिखी हैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण?

National Broadcasting Day 2024: आज के दिन ही क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रसारण दिवस? जानें इसके पीछे की पूरी कहानी
Budget 2024 : पहली बार बजट में नौकरी के लिए हुआ बड़ा ऐलान, यहां जानें पूरी डिटेल
 

 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement