Saturday, July 06, 2024
Advertisement

यहां निकली कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्ती, 4 हजार से ज्यादा है वैकेंसी; कितनी मिलेगी सैलरी

नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक शानदार खबर है। इस राज्य में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी पदों पर बंपर भर्ती निकली है। वैकेंसी, सैलरी, आदि विवरण के बारे में जानने के लिए उम्मीदवार नीचे खबर पढ़ सकते हैं।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 19, 2024 23:06 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। राज्य स्वास्थ्य सोसायटी, बिहार ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। हालांकि इन पदों के लिए आवदेन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। एप्लीकेशन प्रोसेस आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू किया जाएगा। एक बार शुरू होने के बाद इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट shs.bihar.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती कान्ट्रेक्ट बेसिस पर होगी। 

कब शुरू होंगे आवेदन 

जारी की गई अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 1 जुलाई से आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू किया जाएगा, जो 21 जुलाई 2024 तक चलेंगे। इच्छुक उम्मीदवार 21 जुलाई तक आवेदन कर दें, जो कि इसके लिए लास्ट डेट है।  

कितनी है वैकेंसी 

इस भर्ती के जरिए 4500 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें- 

  • ईबीसी: 1345 पद
  • ईबीसी (एफ): 331 पद
  • बीसी: 702 पद
  • बीसी (एफ): 259 पद
  • एससी: 1279 पद
  • एससी (एफ): 230 पद
  • एसटी: 95 पद
  • एसटी (एफ): 36 पद
  • ईडब्ल्यूएस: 145 पद
  • ईडब्ल्यूएस (एफ): 78 पद

एज लिमिट 

उम्मीदवार की आयु सीमा ईडब्ल्यूएस (एम) के लिए 42 वर्ष, ईडब्ल्यूएस (एफ) के लिए 45 वर्ष, बीसी और ईबीसी के लिए 45 वर्ष और एससी और एसटी वर्ग के लिए 47 वर्ष से कम होनी चाहिए। वहीं, न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क 

ईडब्ल्यूएस/बीसी/ईबीसी, एससी/एसटी (बिहार निवासी) और महिला एवं पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क पुरुष उम्मीदवारों के लिए ₹500/- और महिला उम्मीदवारों के लिए ₹250/- है। शुल्क केवल ऑनलाइन भुगतान मोड के माध्यम से स्वीकार किया जाएगा।

कितना मिलेगा पारिश्रमिक

प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी को ₹40000/- प्रति माह का पारिश्रमिक मिलता है। इसमें से ₹32000/- प्रति माह निश्चित पारिश्रमिक के रूप में स्वीकार्य है और शेष ₹8000/- प्रति माह प्रदर्शन से जुड़े भुगतान के रूप में भुगतान किया जाना है, जिसकी गणना विभिन्न निर्धारित स्वास्थ्य सूचकांकों के आधार पर की जाती है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement