Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. CAT 2024 के लिए आगे बढ़ी आवेदन करने की आखिरी तारीख, जानें अब क्या है लास्ट डेट

CAT 2024 के लिए आगे बढ़ी आवेदन करने की आखिरी तारीख, जानें अब क्या है लास्ट डेट

CAT 2024 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है। उम्मीदवार नीचे खबर में अब नई आवेदन करने की आखिरी तारीख का विवरण चेक कर सकते हैं।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 14, 2024 15:48 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CAT 2024 के लिए आवदेन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक शानदार खबर है। भारतीय प्रबंधन संस्थान, IIM ने सीएटी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि अब 20 सितंबर 2024 तक बढ़ा दी गई है। एप्लीकेश प्रोसेस आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर चल रहा है। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक किसी कारणवश  कॉमन एडमिशन टेस्ट 2024 के लिए अप्लाई नहीं किया है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।  

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार CAT 2024 एडमिट कार्ड 5 नवंबर को जारी किया जाएगा और परीक्षा 24 नवंबर 2024 को आयोजित की जाएगी। CAT परीक्षा को लगभग 170 शहरों में फैले परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी।

CAT 2024: जरूरी निर्देश

  • आवेदन करने के सभी इच्छुक उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर पात्रता दस्तावेज़ का संदर्भ लेकर अपनी CAT 2024 पात्रता की जांच करनी चाहिए।
  • रजिस्टर करने से पहले उम्मीदवारों के पास एक वैध और यूनिक ईमेल पता और मोबाइल नंबर होना चाहिए। यह ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर CAT प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने तक उपलब्ध होना चाहिए, क्योंकि सभी आधिकारिक संचार केवल इस ईमेल पते और मोबाइल नंबर का उपयोग करके किए जाएंगे।
  • रजिस्टर प्रक्रिया शुरू करने से पहले, फ़ॉर्म भरने के लिए आवश्यक सभी जानकारी एकत्र करें।
  • अपलोड करने के लिए आपके पासपोर्ट आकार के फोटो और हस्ताक्षर की स्कैन की गई छवियाँ आवश्यक हैं। फोटो छह महीने से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए और इसका बैकग्राउंड सफ़ेद होना चाहिए। कृपया ध्यान दें कि उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन उसी फोटो की मुद्रित प्रतियाँ लाने की आवश्यकता होगी।
  • ये साइन "*" एक अनिवार्य फ़ील्ड को इंगित करता है। इस साइन से चिह्नित फ़ील्ड को भरना होगा, अन्यथा उम्मीदवारों को CAT 2024 के लिए अपना आवेदन जमा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- हरियाणा का कौन सा जिला सबसे कम साक्षर है? जानें

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement