Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. BPSC TRE 3.0 के एग्जाम से पहले जारी हुई बेहद जरूरी नोटिस, नहीं पढ़ा तो होगा आपका ही नुकसान

BPSC TRE 3.0 के एग्जाम से पहले जारी हुई बेहद जरूरी नोटिस, नहीं पढ़ा तो होगा आपका ही नुकसान

बिहार में BPSC TRE 3.0 के एग्जाम होने वाले हैं। इससे पहले BPSC ने एक बेहद जरूरी नोटिस जारी किया है। जो एग्जाम देने से पहले उम्मीदवारों को जरूर पढ़ लेनी चाहिए।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 18, 2024 14:55 IST
BPSC TRE 3.0- India TV Hindi
Image Source : FILE BPSC TRE 3.0

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने टीचर रिक्रूटमेंट एग्जाम (TRE 3.0) के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। इसे आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर अपलोड कर दिया है, नोटिस में दिए गए दिशा-निर्देशों को सभी उम्मीदवारों को 19, 20, 21 और 22 जुलाई को होने वाली परीक्षा के दौरान पालन करना होगा। बता दें कि एग्जाम शेड्यूल, एडमिट कार्ड और परीक्षा केंद्र का डिटेल पहले ही उम्मीदवारों के साथ शेयर किया जा चुका है।

क्या है ये महत्वपूर्ण गाइडलाइन?

आयोग ने नोटिस में कहा कि सभी उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। परीक्षा शुरू होने के समय से एक घंटे पहले उन्हें परीक्षा स्थल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस संबंध में, उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ने के लिए कहा गया है।

आयोग ने कहा कि TRE 3.0 एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि रोल नंबर और बारकोड ठीक से दिख रहा हो। यदि ये डिटेल सही नहीं हैं या दिखाई नहीं दे रहे हैं, तो उन्हें ब्राउज़र बदलना होगा और फिर से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।

उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ अपलोड किया गया फोटो पहचान पत्र लेकर परीक्षा स्थल पर पहुंचना होगा। अन्यथा, उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

क्वेश्चन बुकलेट सीरीज ओएमआर शीट पर लिखा रहेगा। उम्मीदवारों को अपनी ओएमआर शीट पर प्रश्न पुस्तिका संख्या लिखनी होगी और रोल नंबर अंकित करना होगा।

यदि आवेदन पत्र में दी गई कोई भी जानकारी परीक्षा के किसी भी चरण में गलत पाई जाती है, तो उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है। ऐसे उम्मीदवारों को आयोग द्वारा आयोजित किसी अन्य परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

परीक्षा हॉल के अंदर मोबाइल, ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, कलाई घड़ी आदि ले जाना सख्त वर्जित है।

इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार यहां नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

NEET UG Eligibility Criteria: नीट यूजी परीक्षा में बैठने के लिए कौन-उम्मीदवार होते हैं पात्र, साथ ही किस उम्र तक दे सकते हैं एग्जाम? जानें यहां

NEET UG Counselling 2024: सभी मेडिकल कॉलेजों को अब करना होगा 20 जुलाई तक ये काम, कमीशन ने जारी किया अहम नोटिस

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement