Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. कल यहां बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज, जानें क्या है वजह

कल यहां बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज, जानें क्या है वजह

पुडुचेरी और कराईकल में कल सभी सरकारी स्कूल, सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल, निजी स्कूल और सभी कॉलेज बंद रहेंगे।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 14, 2024 21:46 IST
कल पुडुचेरी और कराईकल में बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज- India TV Hindi
Image Source : PEXELS कल पुडुचेरी और कराईकल में बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज

पुडुचेरी और कराईकल में कल सभी सरकारी स्कूल, सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल, निजी स्कूल और सभी कॉलेज बंद रहेंगे। इस बात की जानकारी पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए. नमस्सिवायम ने दी है। ये फैसला भारी बारिश की चेतावनी के कारण लिया गया है। वहीं, तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है। तमिलानाडु के चेन्नई, तिरुवल्लूर समेत दो और जिलों में कल के लिए अवकाश रहेगा। 

तमिलनाडु में इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल 

तमिलनाडु के सीएम  एम.के स्टालिन ने सोमवार को क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, चेन्नई द्वारा अगले चार दिनों में भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में 15 अक्टूबर को स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश घोषित करने का निर्देश दिया है। 

RMC ने क्या कहा?

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र यानी RMC के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण तमिलनाडु में भारी बारिश होगी। राज्य के सीएम ने निर्देश दिया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल यानी NDRF और तमिलनाडु आपदा प्रतिक्रिया बल को प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में पहले से ही तैनात किया जाए। RMC के अनुसार 15 अक्टूबर को रानीपेट, तिरुवल्लूर, चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, तिरुवन्नामलाई, विल्लुपुरम, कुड्डालोर, कल्लाकुरिची, अरियालुर, पेरम्बलुर और तंजावुर जिलों और पुडुचेरी में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। 

राजस्थान के कुछ हिस्सों में हुई हल्की वर्षा

वहीं, राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में भी कई जगह सोमवार को सुबह तक, बीते चौबीस घंटों के दौरान हल्की वर्षा दर्ज की गई। मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक, इस दौरान पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश को दर्ज किया गया, जबकि वेस्टर्न राजस्थान में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। इसके अलावा ) मुंबई के कई हिस्सों में रविवार शाम को मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई थी। IMD  ने सोमवार को पालघर, ठाणे, धुले और नासिक जिलों में कुछ जगहों पर गरज के साथ आंधी आने के और फिर हल्की बारिश होने की संभावना जताई थी, जिसके तहत ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया था।

Input With PTI

ये भी पढ़ें- 

TEA की फुल फॉर्म जानते हैं आप? ज्यादातर को नहीं होगी पता

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement