Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. अचानक से इस राज्य की राजधानी में बंद किए सभी स्कूल कॉलेज, नगर निगम ने लिया बड़ा फैसला

अचानक से इस राज्य की राजधानी में बंद किए सभी स्कूल कॉलेज, नगर निगम ने लिया बड़ा फैसला

देश के कई राज्यों में इन दिनों भारी बारिश का दौर जारी है। आलम यह है कि कई शहरों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। ऐसे में गुवाहटी में सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: August 06, 2024 10:29 IST
School Closed- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO School Closed

देश में इन दिनों भारी बारिश ने कहर बरपाया हुआ है। हर राज्य के शहर-दर-शहर में बारिश ने अपना रौद्र रूप दिखा रखा है। ऐसे में सरकारें व प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। इसी बीच खबर आ रही है कि असम की राजधानी दिसपुर गुवाहाटी में सभी स्कूल, कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। नगर निगम ने ये फैसला लिया है। नगर निगम ने बताया कि शहर में कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

शहर के कई हिस्सों में बाढ़

पिछले दिन हुई भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई, जिससे ट्रैफिक जाम हुआ और नालियां उफान पर आ गईं। इस कारण गुवाहाटी में मंगलवार को सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए है। कामरूप मेट्रोपोलिटन के डिप्टी कमिश्नर सुमित सत्तावन ने अपने आदेश में कहा, "5 अगस्त को गुवाहाटी शहर में हुई भारी बारिश के कारण आई बाढ़ की स्थिति को देखते हुए, गुवाहाटी नगर निगम क्षेत्र के भीतर सभी शैक्षणिक संस्थानों (सरकारी और प्राइवेट दोनों) को आज 6 अगस्त को बंद घोषित किया जाता है।"

करीबन 2 घंटे तक हुई बारिश

जानकारी दे दें कि बीते सोमवार दोपहर को करीब 2 घंटे तक भारी बारिश हुई, जिससे शहर के कई इलाकों में पानी भर गया, खासकर फ्लाईओवर के नीचे के इलाकों में, जिससे ट्रैफिक जाम हो गया। ऑफिस जाने वाले लोगों और अन्य लोगों को अपने घर पहुंचने में कई घंटे लग गए। कुछ जगहों पर, तो वाहन चालकों को अपने वाहन सड़क पर छोड़कर घुटनों तक पानी में चलकर अपने गंतव्य तक जाना पड़ा। जानकारी तो ये भी आ रही कि कई लोग घर नहीं जा पाने के कारण रात अपने ऑफिस और दुकानों में ही बिता रहे हैं।

हालांकि कुछ स्थानों पर आधी रात के बाद स्थिति में सुधार हुआ, लेकिन मंगलवार सुबह कई इलाकों में बाढ़ का पानी भरा रहा। गुवाहाटी में शिलांग की ओर जाने वाली सड़क पर बाढ़ का पानी भरा रहा, जिससे कई वाहन फंस गए थे।

ये भी पढ़ें:

NCERT ने कक्षा 3,6 की किताबों से हटाई प्रस्तावना, बताया ये कारण

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर जारी हुआ एक जरूरी नोटिस, यहां पढ़ें डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement