Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. भारी बारिश के चलते इन शहरों के सभी स्कूल किए गए बंद, सरकार ने लिया फैसला

भारी बारिश के चलते इन शहरों के सभी स्कूल किए गए बंद, सरकार ने लिया फैसला

भारी बारिश ने मुंबई में हाहाकार मचा रखा है। कई जगहों पर 3-3 फीट तक पानी भर गया है, ऐसे में लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: July 09, 2024 6:30 IST
Mumbai school closed- India TV Hindi
Image Source : PTI भारी बारिश के चलते शहर के सभी स्कूल किए गए बंद

इन दिनों देश के कई हिस्सों में भीषण बारिश का दौर जारी है। बारिश का आलम यह है कि यूपी से लेकर महाराष्ट्र तक कई जिलों में जलजमाव की समस्या पैदा हो गई। महाराष्ट्र के मुंबई के हाल तो ऐसे है कि राज्य सरकार ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी है। वहीं, अब बच्चों के हित को देखते हुए बड़ा फैसला किया गया है। मुंबई में सभी स्कूलों को बंद रहने के आदेश जारी किए गए हैं।

शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

नवी मुंबई के स्कूलों में कल यानी 09 जुलाई क छुट्टी घोषित कर दिया गया है। नवी मुंबई नगर निगम ने 9 जुलाई को अपनी सीमा के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है। NMMC शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार सभी सरकारी से लेकर प्राइवेट स्कूल तक बंद रहेंगे। मुंबई में लगातार भारी बारिश के कारण जलभराव के कारण अंधेरी सबवे को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। यातायात को स्वामी विवेकानंद रोड पर डायवर्ट किया गया है। नवी मुंबई के अलावा, ठाणे और पुणे में भी कल के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

खतरे के निशान के पास पहुंची नदियां

वहीं ठाणे के सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर ने कहा, पिछले 24 घंटों में भारी बारिश के बाद रायगढ़ में कुंडलिका नदी और ठाणे में कालू नदी खतरे के निशान के करीब पहुंच गई है। कुंडलिका नदी का चेतावनी स्तर 23 मीटर है और आज (रात 8 बजे) तक यह 22.5 मीटर पर बह रही है। कालू नदी का चेतावनी स्तर 102 मीटर है और अभी यह 101.1 मीटर पर बह रही है।

ये भी पढ़ें:

नीट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने माना कि हुई है लीक, जानें CJI ने मुद्दे पर और क्या कहा?

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement