Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. यूपी के बाद इस राज्य के जिले में बंद हुए स्कूल-कॉलेज, प्रशासन ने इस कारण लिया फैसला

यूपी के बाद इस राज्य के जिले में बंद हुए स्कूल-कॉलेज, प्रशासन ने इस कारण लिया फैसला

धारवाड़ में डीसी ने आदेश जारी कर सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का आदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि 25 और 26 जुलाई को स्कूल व कॉलेज बंद रहेंगे।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: July 25, 2024 6:31 IST
School Closed- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO School Closed

इन दिनों देश में कावंड़ यात्रा निकल रही है तो दूसरी ओर भारी बारिश भी हो रही है। भारी बारिश ने लोगों को जीना दूभर कर दिया है, लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं। इसी बीच खबर आई की कावंड़ यात्रा को लेकर यूपी के मुजफ्फरनगर में 26 जुलाई से 2 अगस्त तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंग। वहीं, भारी बारिश की वजह से कर्नाटक के धारवाड़ जिले में दो दिनों तक स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

स्कूल-कॉलेज बंद रहने का आदेश

मिली जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक के धारवाड़ में भारी बारिश का दौर जारी है। इस कारण धारवाड़ प्रशासन ने बच्चों के हित को देखते हुए 25 और 26 जुलाई को स्कूल-कॉलेज बंद रहने का आदेश जारी कर दिया है। उपायुक्त दिव्या प्रभु ने इस बारे में कहा कि लगातार भारी बारिश को देखते हुए धारवाड़ जिले में स्कूल और कॉलेज गुरुवार और शुक्रवार, 25 और 26 जुलाई को बंद रहेंगे।

डीसी ऑफिस से जारी नोटिस के अनुसार, "बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डीसी ने लगातार बारिश और हवाओं के कारण 25 और 26 जुलाई को धारवाड़ जिले के सभी आंगनवाड़ी, प्री-प्राइमरी, प्राइमरी, हाई स्कूल और पीयू कॉलेजों के लिए अवकाश घोषित करने का आदेश दिया है।"

बच्चों की पढ़ाई के लिए चलेंगी एक्सट्रा क्लासेस

साथ ही बच्चों की पढ़ाई अधूरी न रह जाए इसलिए डीसी ने डीडीपीआई और डीडीपीयू को अगले सार्वजनिक अवकाशों पर एक्सट्रा क्लास आयोजित करके इन छुट्टियों की भरपाई करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:

यूपी के इस जिले में 26 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद कर दिए गए स्कूल-कॉलेज, प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

DU ने एडमिशन शुरू करने से पहले बढ़ाई प्रमोशन पासिंग क्राइटेरिया, अब छात्रों को लाने होंगे इतने फीसदी नंबर

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement