Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. NIT Patna में एक छात्रा ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट बरामद; मचा हंगामा

NIT Patna में एक छात्रा ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट बरामद; मचा हंगामा

एनआईटी पटना-बिहटा कैंपस की एक छात्रा कल रात परिसर के हॉस्टल में एक छात्रा ने अपने कमरे में आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार मृतका के रूम से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 21, 2024 11:32 IST
एनआईटी पटना में एक छात्रा ने किया सुसाइड - India TV Hindi
एनआईटी पटना में एक छात्रा ने किया सुसाइड

देश में छात्र-छात्राओं के सुसाइड के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। NIT Patna- बिहटा कैंपस की एक छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मिली जानकारी के अनुसरा छात्रा कल रात परिसर के हॉस्टल में अपने कमरे में लटकी हुई पाई गई। जानकारी के मुताबिक मृतक छात्रा आंध्र प्रदेश की रहने वाली थी। पुलिस के अनुसार,  शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और जांच जारी है। 

 सुसाइड नोट भी बरामद

 पुलिस ने घटनास्थल से एक ‘सुसाइड नोट’ भी बरामद किया है। पटना पुलिस के मुताबिक शुक्रवार रात करीब सवा 10 बजे उनको एक फोन कॉल के जरिए बताया गया कि एक छात्रा ने अपने छात्रावास के कमरे में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली है। इस जानकारी के मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची, जहां उन्होंने छात्रा का शव लटका हुआ पाया। इसके बाद पुलिस छात्रा को नजदीकी सरकारी अस्पताल ले गई जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।  

छात्रों ने की संस्थान प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी 

पुलिस ने छात्रा के नाम को नहीं बताया है। पुलिस द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया, "शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। छात्रा आंध्र प्रदेश की रहने वाली है और उसके परिवार वालों को सूचित कर दिया गया है।"  बयान में कहा गया है कि घटना का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है। छात्रा की मौत की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में एकत्र एनआईटी छात्रों संस्थान प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। हालांकि बाद में सुसाइड नोट में निजी और पारिवारिक कारणों से आत्महत्या की बात सामने आने के बाद आज माहौल शांत है। 

सुसाइड नोट

पुलिस सूत्रों के अनुसार सुसाइड नोट में छात्रा ने 6 लाख रुपया लोन लिए होने को लेकर तनाव में होने की बात लिखी है 

छात्रों का आरोप 

बिहटा एनआईटी कैंपस में रह रहे  छात्रों का आरोप है कि बिहटा एनआईटी कैंपस अभी तक पूरी तरह से बना भी नही और  हम सभी लोग को पटना NIT से यहां पर शिफ्ट कर दिया गया है. पढ़ाई में भी काफी दिक्कत आ रही है। 

ये भी पढ़ें-  क्या RRB NTPC भर्ती परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी? निकली है बंपर वैकेंसी

NTPC में निकली भर्ती के लिए कौन कर सकता है अप्लाई? यहां जानें एलिजिबिलिटी

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement