Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली-NCR में अगले 3 दिन कैसा रहेगा मौसम? UP, MP और महाराष्ट्र के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

दिल्ली-NCR में अगले 3 दिन कैसा रहेगा मौसम? UP, MP और महाराष्ट्र के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

देश के अलग-अलग हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है। पहाड़ी राज्यों में बारिश के चलते भूस्खलन (Landsldies) की घटनाएं बढ़ गई हैं। महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 04, 2024 7:04 IST
देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश- India TV Hindi
Image Source : PTI देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश

देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। मैदानी क्षेत्रों में बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं। पहाड़ी राज्यों और जिलों में भूस्खलन (Landslides) जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र और गुजरात के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश का अलर्ट

दिल्ली के कुछ हिस्सों में शनिवार को बारिश हुई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के लिए सामान्य है। आईएमडी ने दिल्ली में रविवार और सोमवार को आसमान में बादल छाए रहने और बारिश होने का अनुमान जताया है। साथ ही मंगलवार और बुधवार को भी तेज बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर के लिए 6 और 7 अगस्त को बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

UP के 30 जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए रविवार से मंगलवार तक के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले तीन दिन तक यूपी के 30 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। 

MP के इन जिलों में गरज के साथ बारिश

मध्य प्रदेश के कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है। शनिवार को जबलपुर, बैतूल और रीवा जिलों में बारिश हुई। स्थानीय मौसम विभाग ने रविवार को 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। स्थानीय मौसम विभाग ने कहा कि रविवार को कटनी, उमरिया, बालाघाट, मैहर, शहडोल जिलों में गरज के साथ बारिश होगी। 

ठाणे और रायगढ़ समेत कई जिलों में होगी जमकर बारिश

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई समेत कई शहरों में जमकर बारिश हो रही है। स्थानीय मौसम विभाग ने पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, नासिक, पुणे और सतारा में आज बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी ने कहा कि मुंबई, सिंधुदुर्ग और धुले सहित शेष क्षेत्र येलो अलर्ट पर हैं, क्योंकि इन क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए अकोला, अमरावती, भंडारी, बुलढाणा और वाशिम जैसे जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में अलग-अलग इलाकों में गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement