Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. Weather: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश

Weather: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश

Weather : राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम का मिजाज बदल गया है। गाजियाबाद में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 05, 2024 23:39 IST
Delhi weather- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम

नई दिल्ली: दिन भर भीषण गर्मी के बाद रात में दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है। तेज हवाओं के साथ बिजली भी कड़क रही है। गाजियाबाद में तेज हवा के साथ बारिश हुई। बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।  मौसम विभाग ने 5 जून से मौसम में बदलाव का अनुमान जताया था। दिल्ली में बुधवार को तापमान 42 से 43 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं नोएडा में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक बना रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार शाम से ही मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है। तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी और बूंदाबादी का सिलसिला शुरू हो गया है। बारिश के होने से पारे में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार के बाद से बादल छाए रहेंगे। धूल भरी आंधी और तूफान आ सकता है। साथ ही हल्की बारिश कि संभावना भी जताई गई। दिल्ली के नरेला, अलीपुर और एनसीआर में लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, दादरी, ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तेज हवाएं चलने की उम्मीद है। 

यूपी के कई शहरों के लिए अलर्ट

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले दो घंटे के दौरान बड़ौत, बागपत, मोदीनगर, पिलखुवा, हापुड़, गुलौती, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, शिकारपुर, खुर्जा, पहासु और गभाना में मौसम खराब हो सकता है। दिल्ली एनसीआर में भीषण गर्मी और हीट वेव का असर लगातार जारी है। आने वाले दिनों में मौसम विभाग ने धूल भरी आंधी के साथ तेज हवाएं चलने कि चेतावनी भी जारी की है।

बिजली कटौती से लोगों की परेशानी बढ़ी 

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी के साथ हीट वेव का कहर जारी है। बीते दिनों तापमान 50 डिग्री तक भी पहुंच चुका है। इसी दौरान लोगों को बिजली कटौती की दोहरी मार भी झेलनी पड़ी है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में बिजली कटौती के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। (इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement