Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के 30 से ज्यादा इलाकों में आज शाम और कल सुबह नहीं आएगा पानी, देखें पूरी लिस्ट, हजारों लोगों पर पड़ेगा असर

दिल्ली के 30 से ज्यादा इलाकों में आज शाम और कल सुबह नहीं आएगा पानी, देखें पूरी लिस्ट, हजारों लोगों पर पड़ेगा असर

दिल्ली के इद्रपुरी, माया पुरी, टोडा पुर गांव, दसघरा, सी-ब्लॉक जेजेआर, नारायणा गांव, नारायणा विहार समेत कई इलाकों में पानी की आपूर्ति अगले 12 घंटे तक बाधित रहेगी।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: October 23, 2024 9:26 IST
दिल्ली के आज शाम और कल सुबह नहीं आएगा पानी- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के आज शाम और कल सुबह नहीं आएगा पानी

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में आज शाम और गुरुवार सुबह पानी की सप्लाई नहीं होगी। दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, सोनिया विहार में स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में मेंटेनेंस का काम किया जाएगा। इसकी वजह से दिल्ली के कुछ हिस्सों के लोगों को बुधवार से दो दिनों तक पानी की आपूर्ति में बड़े व्यवधान का सामना करना पड़ेगा। दक्षिणी दिल्ली के कुछ हिस्सों में 12 घंटे की पानी कटौती बुधवार को सुबह 10 बजे से लागू होगी।

दो दिन नहीं आएगा पानी

दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि 23 अक्टूबर सुबह 10 बजे से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में मेंटेनेंस का काम शुरू हो जाएगा। इसकी वजह से बुधवार शाम को और गुरुवार सुबह पानी की आपूर्ति नहीं की जाएगी।  जलबोर्ड ने लोगों को सुझाव दिया है कि वे पानी को स्टोर करके रख लें और जरुरत के मुताबिक ही खर्च करें। 

दिल्ली के इन इलाकों में नहीं होगी पानी की सप्लाई

जल बोर्ड के अनुसार, कैलाश नगर, सराय काले खां, जल विहार, लाजपत नगर,मूलचंद अस्पताल, ग्रेटर कैलाश, वसंत कुंज, देवली, अम्बेडकर नगर,ओखला, कालकाजी, कालकाजी एक्सटेंशन, गोविंदपुरी, जी.बी. पंत पॉलिटेक्निक, श्याम नगर कॉलोनी, ओखला सब्जी मंडी, अमर कॉलोनी, दक्षिण पुरी, पंचशील पार्क, शाहपुर जाट, कोटला मुबारकपुर, सरिता विहार, सिद्धार्थ नगर, अपोलो, जी.के.उत्तर, मालवीय नगर, डियर पार्क, गीतांजलि, श्रीनिवासपुरी, जी.के. दक्षिण, छतरपुर, एनडीएमसी और उनके आसपास के क्षेत्र में गुरुवार सुबह तक पानी की सप्लाई नहीं होगी। गुरुवार शाम को पानी की सप्लाई की जा सकती है।

इसके अलावा दिल्ली के इद्रपुरी, माया पुरी, टोडा पुर गांव, दसघरा, सी-ब्लॉक जेजेआर, नारायणा गांव, नारायणा विहार, कृषि कुंज, मानसरोवर गार्डन, रमेश नगर में भी पानी की सप्लाई बाधित रह सकती है। 

दिल्ली जल बोर्ड ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

दिल्ली जल बोर्ड ने कहा है कि अगर किसी निवासी को पानी की किल्लत का सामना करना पड़े तो वह जल बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके टैंकर को मंगा सकता है। नीचे दिए गए नंबर के सामने 011 लगाकर फोन किया जा सकता है।  

हेल्पलाइन नंबर

  1. मंडावली: 22727812
  2.  ग्रेटर कैलाश: 29234746
  3.  गिरि नगर: 26473720
  4.  छतरपुर (कुतुब): 65437020
  5. आई.पी. पी/स्टेशन: 23370911, 23378761
  6. आर.के. पुरम: 26193218
  7. जल सदन: 29819035, 29814106

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement