Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. NSUI पर दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के कार्यालय में तोड़फोड़ करने का आरोप, प्रभु श्रीराम की मूर्ति भी टूटी

NSUI पर दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के कार्यालय में तोड़फोड़ करने का आरोप, प्रभु श्रीराम की मूर्ति भी टूटी

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ कार्यलय में हुई तोड़फोड़ को लेकर प्रत्यक्षदर्शी गार्ड ने बताया कि NSUI के छात्रों ने डूसू उपाध्यक्ष के कमरे में बैठकर शराब पी। इसके बाद उन्होंने तोड़फोड़ शुरू कर दी। ABVP ने आरोप लगाया कि NSUI के उपद्रवी छात्रों ने भगवान प्रभु राम की मूर्ति को भी तोड़ दिया।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 14, 2024 17:10 IST
Delhi University- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV डूसू ऑफिस में तोड़फोड़

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के नार्थ कैंपस में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने आरोप लगाया कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के कार्यालय पर तोड़फोड़ कांग्रेस की छात्र इकाई NSUI के उपद्रवी छात्रों ने की है। कांग्रेस की छात्र इकाई NSUI से डूसू उपाध्यक्ष अभि दहिया, यश‌ नांदल, रौनक खत्री, सिद्धार्थ शेयोरन सहित लगभग 40 उपद्रवी छात्रों ने रविवार सुबह तकरीबन 3 से 4 के बीच हमला करके डूसू अध्यक्ष तुषार डेढ़ा के कार्यालय में तोड़फोड़ की है।

प्रभु श्रीराम की मूर्ति भी तोड़ी

इसके साथ ही विजिटर रूम डूसू सचिव अपराजिता तथा डूसू सह-सचिव सचिन बैसला का कार्यालय भी तोड़ा गया है। इस दौरान डूसू अध्यक्ष के कार्यालय में रखी प्रभु श्रीराम की मूर्ति भी इस हमले में टूट गई। एबीवीपी ने आरोप लगाया कि NSUI के छात्रों द्वारा डूसू कार्यालय के विजिटर कक्ष में छात्रों के ठंडे पानी के लिए रखा गया वाटर डिस्पेंसर और प्रिंटर को भी तोड़ दिया गया।

NSUI से डूसू उपाध्यक्ष के कमरे में बैठकर पी शराब 

इस पूरे मामले पर प्रत्यक्षदर्शी गार्ड ने बताया कि तोड़फोड़ के पहले NSUI के छात्रों ने डूसू कार्यालय परिसर में पीछे की तरफ एनएसयूआई से डूसू उपाध्यक्ष के कमरे में बैठकर शराब पी। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के इतिहास में इस तरह की घिनौनी हरकत पहले भी एनएसयूआई के उपद्रवी छात्रों द्वारा की जाती रही है।

ABVP ने की इस हमले की कड़ी निंदा

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने कहा कि वह इस पूरे घटनाक्रम की कड़ी निंदा करते हैं। ABVP ने दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन व दिल्ली पुलिस से मांग की है कि इस पूरे घटनाक्रम में शामिल आपराधिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। एबीवीपी ने कैंपस एक्टिविज्म में एनएसयूआई द्वारा की जा रही हिंसा का दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के नेतृत्व में विरोध भी जताया है।

 डूसू उपाध्यक्ष अभि दहिया व उपद्रवी छात्रों को किया जाए गिरफ्तार

इस पूरे मामले पर एबीवीपी दिल्ली के प्रदेश मंत्री हर्ष अत्री ने कहा कि वह दिल्ली विश्वविद्यालय कुलपति तथा दिल्ली पुलिस कमिश्नर से मिलेंगे। एबीवीपी ने मांग की है कि इस मामले में शामिल डूसू उपाध्यक्ष अभि दहिया व अन्य उपद्रवी छात्रों को पुलिस तुरंत गिरफ्तार किया जाए। विश्वविद्यालय प्रशासन डूसू उपाध्यक्ष अभि दहिया को तुरंत डूसू उपाध्यक्ष पद से हटाया भी जाए।

NSUI को बदनाम करने की रची गई साजिश

वहीं, इस पूरे मामले पर डूसू उपाध्यक्ष अभि दहिया ने कहा कि कल रात कई ABVP सदस्यों ने दिल्ली विश्वविद्यालय में मेरे कार्यालय पर हमला किया। यह ABVP का असली चेहरा है। एबीवीपी की प्रतिक्रिया तब आई जब उन्होंने ABVP पदाधिकारी और डूसू अध्यक्ष की फर्जी डिग्री का खुलासा किया। इस धमकी के बावजूद वह ऐसी अनैतिक प्रथाओं के खिलाफ लड़ने के लिए हमेशा खड़े हैं।  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ABVP मुझे और हमारे संगठन NSUI को बदनाम करने की साजिश कर रहा है। वह कानूनी कार्रवाई करके और अदालत में सच्चाई सामने लाकर इस साजिश का पर्दाफाश करेंगे।

NSUI ने मारपीट के आरोपों को बताया गलत

NSUI की राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने बीती रात हुई मारपीट के आरोपों को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि ABVP की राजनीति की NSUI निंदा करता है। फर्जी डिग्री स्कैंडल से ध्यान हटाने के लिए ABVP द्वारा ऐसी कोशिशें की जा रही हैं जो कामयाब नहीं होंगी। छात्रों को ईमानदार प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement