Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. खुले तार के कारण हुई थी दिल्ली में UPSC छात्र की मौत, जांच में हुआ बड़ा खुलासा

खुले तार के कारण हुई थी दिल्ली में UPSC छात्र की मौत, जांच में हुआ बड़ा खुलासा

करंट के कारण जान गंवाने वाले 26 वर्षीय छात्र निलेश राय की मौत की जांच पटेल नगर सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) ने की है। इस मामले की जांच में कई बड़े खुलासे होते हैं।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 29, 2024 9:10 IST
दिल्ली में छात्र की मौत की जांच।- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में छात्र की मौत की जांच।

दिल्ली के पटेल नगर में बीते हफ्ते एक 26 साल के छात्र की करंट लगने से मौत हो गई थी। जानकारी मिली थी कि मृत छात्र दिल्ली में  संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) यानी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा था। अब इस पूरे मामले की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट की जांच में पता लगा है कि बिजली के एक खुले तार ने छात्र की जान ले ली थी। आइए जानते हैं कि जांच में अब तक क्या-क्या पता लगा है।  

जांच में क्या पता लगा?

करंट के कारण जान गंवाने वाले 26 वर्षीय छात्र निलेश राय की मौत की जांच पटेल नगर सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) ने की है। जांच में सामने आया है कि छात्र ने लोहे के उस फाटक को छू लिया था जिसके संपर्क में एक खुला तार था। इस तार के ऊपर का कवर हट गया था। जांच की रिपोर्ट में कहा गया है कि पानी के पंप का तार लोहे के गेट के संपर्क में था। इसे छात्र ने गलती से छू लिया जिससे उसकी मौत हो गई।

लोहे के गेट को छू रहा था तार

पटेल नगर सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) ने जांच रिपोर्ट में कहा है कि खुला तार कई जगहों पर लोहे के गेट को छू रहा था। इस तार के जरिए पानी के पंप को बिजली की आपूर्ति की जाती थी। कहा गया है कि घटना के दिन भारी बारिश हो रही थी जिससे हालात और खराब हो गया और परिणामस्वरूप नीलेश राय की मौत हो गई।

ओल्ड राजेंद्र नगर में भी कार्रवाई

दिल्ली नगर निगम (MCD) ने ओल्ड राजेंद्र नगर में हुए हादसे के बाद अब कार्रवाई शुरू कर दी है। इसमें नियमों का उल्लंघन करने वाले कोचिंग केंद्रों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में अब तक दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर बेसमेंट में चल रहे 13 कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया गया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर हादसा: नया VIDEO सामने आया, चारों तरफ पानी ही पानी, बेसमेंट से बाहर निकलते दिखे छात्र

दिल्ली में एक और हादसा: INA मार्केट की दुकानों में लगी आग, 5-6 लोग घायल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement