Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. सोनिया-राहुल के बाद केजरीवाल की पत्नी और माता-पिता से मिले उद्धव, जानें क्या है मामला

सोनिया-राहुल के बाद केजरीवाल की पत्नी और माता-पिता से मिले उद्धव, जानें क्या है मामला

विपक्षी गठबंधन के नेताओं से मिलने और महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात के बाद आज वह अपने बेटे आदित्‍य ठाकरे के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचे।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 08, 2024 13:24 IST
Uddhav thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI उद्धव ठाकरे ने केजरीवाल के माता-पिता से की मुलाकात

नई दिल्ली: शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर जाकर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ उनके बेटे आदित्य ठाकरे और पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत भी थे। ठाकरे की सुनीता केजरीवाल से मुलाकात के दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और राघव चड्ढा भी मौजूद थे। हाल ही में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी केजरीवाल के घर पहुंचीं थीं।

केजरीवाल की आप और ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) की घटक हैं। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख विपक्षी गठबंधन के नेताओं से मिलने और महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में हैं।

uddhav thackeray

Image Source : PTI
उद्धव ठाकरे के साथ आदित्य और संजय राउत भी थे।

कल राहुल-खरगे से की थी मुलाकात

इससे पहले बुधवार को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस के संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल और इंडिया गठबंधन के कुछ अन्य नेताओं से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में उन्होंने संकेत दिया था कि वह अक्टूबर में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महा विकास आघाड़ी (एमवीए) की तरफ से मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनने के लिए तैयार हैं।

महायुति को कड़ी टक्‍कर देने की तैयारी कर रहे उद्धव

गौरतलब है कि संसद सत्र के दौरान महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे का दिल्‍ली का ये दूसरा दौरा है। पिछली बार उद्धव ठाकरे ने शीतकालीन सत्र के दौरान महाअघाड़ी में शामिल सांसदों से मुलाकात की थी। महाराष्‍ट्र चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे की ये इंडिया गठबंधन के घटक राजनीतिक दलों से ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। उद्धव ठाकरे महाराष्‍ट्र में भाजपा के प्रतिनिधित्‍व वाले महायुति गठबंधन को कड़ी टक्‍कर देने के लिए अपने सभी साथियों का मजबूत साथ चाहते हैं।

यह भी पढ़ें-

सिंधिया की जगह किसे राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, केपी यादव से किया वादा निभाएंगे अमित शाह?

'शिंदे-फडणवीस मेरे जूनियर, मुझे CM का ऑफर मिलता तो...', अजित पवार ने मजाकिया अंदाज में बयां किया दर्द

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement