Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में बारिश के पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत, परिवार में पसरा मातम

दिल्ली में बारिश के पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत, परिवार में पसरा मातम

बाहरी दिल्ली के प्रेम नगर इलाके में शुक्रवार शाम हुई बारिश के बाद दो बच्चे बारिश के पानी से भरे तालाब में डूब गए। इससे दोनों की मौत हो गई। परिवार में मातम पसरा है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Mangal Yadav Updated on: August 10, 2024 7:32 IST
दिल्ली में बारिश के पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली में बारिश के पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत

नई दिल्लीः दिल्ली में बारिश के पानी में डूबने में मरने का सिलसिला जारी है। ताजा मामला बाहरी दिल्ली के प्रेम नगर इलाके का है। प्रेम नगर इलाके में शुक्रवार शाम हुई बारिश के बाद दो बच्चे बारिश के पानी से भरे तालाब में डूब गए। इससे दोनों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, दिल्ली के मुंडका ग्राउंड में बारिश का पानी भरा हुआ था। बताया जा रहा है कि दो बच्चे वहां खेल रहे थे, जो पानी में डूबने लगे। तभी वहां से दो लड़के मयंक और दिव्यांश ग्राउंड के पास से गुजर रहे थे कि दोनों भी वहां पानी में फंस गए। आसपास के लोगों ने दो बच्चों को तो बचा लिया लेकिन बारिश के पानी में डूबने से दोनों दोस्त मयंक और दिव्यांश की मौत हो गई। 

दोनों प्रेम नगर इलाके के रहने वाले थे 

मृतक लड़कों की उम्र तकरीबन 17 और 18 साल बताई जा रही है। मयंक ने दसवीं तक की पढ़ाई की थी। ये दोनों प्रेम नगर इलाके के रहने वाले थे और जिस वक्त बारिश हो रही थी, उस वक्त यह मुंडका ग्राउंड के पास से गुजर रहे थे। ग्राउंड में बारिश की वजह से  पानी भरा हुआ था और उसमें डूब कर दोनों की मौत हो गई। फिलहाल दोनों शवों को संजय गांधी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

दिल्ली में शुक्रवार को हुई भारी बारिश

बता दें कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में शाम को हुई बारिश के बाद शुक्रवार को यात्रियों को यातायात जाम और जगह-जगह जलभराव का सामना करना पड़ा। आंकड़ों के अनुसार, पालम में तीन घंटे में 41.9 मिमी बारिश दर्ज की गई। शहर के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने 2.8 मिमी बारिश दर्ज की। नजफगढ़ में 6.5 मिमी, आया नगर में 5.8 मिमी, दिल्ली विश्वविद्यालय में 3.5 मिमी और पूसा में 4.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

लोक निर्माण विभाग और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) को जलभराव और पेड़ उखड़ने के बारे में कई कॉल मिलीं। विभाग को जलभराव के बारे में 17 और पेड़ उखड़ने के बारे में 28 शिकायतें मिलीं। आईएमडी के सात दिवसीय पूर्वानुमान के अनुसार, अगले दो दिनों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी ‘येलो’ अलर्ट पर रहेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement