Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्लीः MCD में कल होने वाले स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, दो पार्षद बीजेपी में शामिल

दिल्लीः MCD में कल होने वाले स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, दो पार्षद बीजेपी में शामिल

दिल्ली में एमसीडी के सदन की गुरुवार को बैठक होगी। इसमें स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का चुनाव होना है। इस चुनाव से पहले आप के दो पार्षदों ने पार्टी का साथ छोड़ दिया और भाजपा में शामिल हो गए।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Mangal Yadav Updated on: September 25, 2024 15:54 IST
AAP के दो पार्षद बीजेपी में शामिल- India TV Hindi
Image Source : BJP/X AAP के दो पार्षद बीजेपी में शामिल

नई दिल्लीः दिल्ली नगर निगम (MCD) में कल होने वाले सबसे महत्वपूर्ण स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव से पहले बीजेपी ने आम आदमी पार्टी (आप) को तगड़ा झटका दिया है। आम आदमी पार्टी (आप) पार्षद प्रीति और सरिता फोगाट बुधवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। प्रीति वार्ड नंबर 217 दिलशाद कॉलोनी से पार्षद हैं, जबकि फोगाट वार्ड नंबर 150 ग्रीन पार्क की पार्षद हैं। आप के दोनों नेता दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद सचदेवा और केंद्रीय राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा ​​की मौजूदगी में भगवा पार्टी में शामिल हुए। 

पार्षद प्रीति ने आप पर साधा निशाना

बीजेपी में शामिल होने के बाद प्रीति ने कहा कि वह चार बार पार्षद रही हैं और हमेशा लोगों के बीच रहकर नागरिक मुद्दों से संबंधित उनकी समस्याओं को हल करने में मदद करने की कोशिश करती रही हैं। उन्होंने कहा कि मैं केजरीवाल और उनकी पार्टी में यह सोचकर शामिल हुई थी कि वे कुछ अलग करना चाहते थे, लेकिन अब मुझे आप छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि वहां एक अलग माहौल है और यह मेरे लिए असहनीय हो गया है। एमसीडी पार्षद ने मुख्यमंत्री आतिशी और अपने क्षेत्र के स्थानीय विधायक की भी आलोचना की और दावा किया कि अगर किसी ने नालियों और गंदे पानी की आपूर्ति जैसी लोगों की शिकायतें उठाईं तो दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी में से किसी ने भी उनकी बात नहीं सुनी।

स्टैंडिंग कमेटी में बीजेपी की स्थिति होगी मजबूत

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) के सदन की बैठक होगी। इसमें स्टैंडिंग कमेटी के एक सदस्य का चुनाव होना है। कमलजीत शेहरावत के सांसद बन जाने के बाद स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का एक पद खाली हो गया था। जिस पर कल चुनाव होना है। दिल्ली में बेशक आम आदमी पार्टी का मेयर है लेकिन दो पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने से स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य और चेयरमैन के चुनाव में बीजेपी का दावा मजबूत हो सकता है।

अगस्त में भी आप को लगा झटका

इससे पहले भी आम आदमी पार्टी के पांच पार्षद अगस्त महीने में बीजेपी में शामिल हो गए थे। भाजपा में शामिल होने वाले पार्षदों में रामचंद्र (वार्ड 28), पवन सहरावत (वार्ड 30), ममता पवन (वार्ड 177), सुगंधा बिधूड़ी (वार्ड 178) और मंजू निर्मल (वार्ड 180) शामिल थे। दो पार्षद-रामचंद्र और सहरावत-नरेला जोन से हैं, जबकि बाकी सेंट्रल जोन से हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement