Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. Traffic Alert: दिल्ली-गुरुग्राम के बीच 60 दिनों तक होगी ट्रैफिक की दिक्कत, एनएच 48 के कुछ हिस्से को किया गया बंद

Traffic Alert: दिल्ली-गुरुग्राम के बीच 60 दिनों तक होगी ट्रैफिक की दिक्कत, एनएच 48 के कुछ हिस्से को किया गया बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एनएच 48 को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। दरअसल एनएच 48 के कुछ हिस्से के अगले 2 महीने के लिए बंद कर दिया गया है। ऐसे में दिल्ली से गुरुग्राम और गुरुग्राम से दिल्ली आने वाले यात्री वैकल्पिक रूट्स का सहारा ले सकते हैं।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 12, 2024 13:15 IST
Traffic Alert between Delhi-Gurugram for 60 days some parts of NH 48 have been closed- India TV Hindi
Image Source : PTI NH 48 को 60 दिनों के लिए किया गया बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एनएच-48 पर द्वारका लिंक रोड पर मर्जिंग पॉइंट से महिपालपुर पेट्रोल पंप तक फैली सर्विस रोड को बंद करने को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। दरअसल भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा तत्काल मरम्मत कार्य के कारण इसे बंद किया गया है। एडवाइजरी में कहा गया है कि संभावित मिट्टी ढहने की चिंताओं को दूर करने के लिए यह अगले दो महीनों तक प्रभावी रहेगा। इस सड़क के बंद होने के कार अब गुरुग्राम से महिपालपुर तक यातायात के प्रभावित होने की उम्मीद है। ऐसे में अगर आप घर से निकलते हैं तो उससे पहले दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर पढ़ लें।

एनएच 48 के कुछ हिस्से के किया गया बंद

इस सड़क के बंद होने के कारण वसंज कुंज, आईजीआई एयरपोर्ट और दोला कुआं जाने के रास्ते पर ट्रैफिक की समस्या देखने को मिल सकती है। यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए महरौली-गुरुग्राम रोड और द्वारका क्रॉसिंग जैसे वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी गई है। ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, सर्विस रोड (एनएच-48 पर एनएसजी कार्यालय से महिपालपुर पेट्रोल पंप तक) की मिट्टी ढहने के कगार पर है। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, एनएच 48 पर ऐएनएसजी कार्यालय से महिपालपुर पेट्रोल पंप तक की सर्विस रोड को अगले 60 दिनों के लिए मरम्मत के लिए बंद कर दिया गया है। इस कारण गुरुग्राम से महिपालपुर तक यातायात प्रभावित रहेगा।

इन मार्गों का लें सहारा

  • महरौली- गुरुग्राम रोड होते हुए आयानगर बॉर्डर
  • ओल्ड गुरुग्राम रोड-कपासेरा-समलखा बॉर्डर
  • गुरुग्राम- द्वारका एक्सप्रेस वे- यशोभूमि- द्वारका सेक्टर 23 क्रॉसिंग- जानकी चौक- द्वारका सेक्टर 8/9 क्रॉसिंग- टी प्वाइंट सेक्टर 7- गणपति चौक- द्वारका सेक्टर 7/9 क्रॉसिंग- सेक्टर 6/7 क्रॉसिंग- सेक्टर 1 क्रॉसिंग- इसके बाद दाहिने ओर के मार्ग के जरिए पालम फ्लाईओवर- धौला कुआं
  • डाबरी- गुरुग्राम रोड- द्वारका फ्लाई ओवर- द्वारका रोड- स्टेशन रोड- परेड रोड
  • गुरुग्राम- द्वारका एक्सप्रेसवे- यशोभूमि- महिपालपुर- धौला कुआं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement