Saturday, October 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के यमुना नदी में झाग की मोटी परत, बढ़ा प्रदूषण का स्तर, देखें वीडियो

दिल्ली के यमुना नदी में झाग की मोटी परत, बढ़ा प्रदूषण का स्तर, देखें वीडियो

दिल्ली के कालिंदी कुंज में यमुना नदी पर जहरीला झाग तैरता देखा गया, क्योंकि नदी में प्रदूषण का स्तर लगातार हाई बना हुआ है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: October 26, 2024 8:55 IST
यमुना नदी पर जहरीला झाग- India TV Hindi
Image Source : ANI यमुना नदी पर जहरीला झाग

नई दिल्ली: यमुना नदी में प्रदूषण का स्तर और बढ़ गया है। शनिवार सुबह कालिंदी कुंज इलाके से जो वीडियो सामने आया है उसमें यमुना की सतह पर जहरीली झाग की मोटी परत देखी जा रही है। वीडियो में दिख रहा है कि यमुना नदी पर जहरीला झाग तैर रहा है। जानकारी के अनुसार, नदी में बहुत सारा झाग है। यह पिछले कई दिनों से देखा जा रहा है।

नदी में बहुत सारा झाग

सप्ताहांत पर नियमित रूप से यमुना घाटों की सफाई करने वाले एक एनजीओ के मालिक ने स्थिति पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि नदी में बहुत सारा झाग है, जिसने इसे त्वचा के साथ-साथ आंखों के लिए भी जहरीला बना दिया है। हमें सफाई करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। नदी में छोड़े गए सीवेज पानी के कारण झाग की बाढ़ आ गई है।

आम आदमी पार्टी पर हमलावर बीजेपी के नेता

बता दें कि दिल्ली में वायु प्रदूषण और यमुदा में झाग को लेकर बीजेपी आम आदमी पार्टी और सीएम आतिशी पर हमलावर है। बीजेपी के नेता आए दिन कालिंदी कुंज में यमुना तट का दौरा कर रहे हैं और आप सरकार को घेर रहे हैं। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने गुरुवार को यमुना नदी में डुबकी लगाई। हालाँकि, कुछ घंटों बाद वह बीमार पड़ गए। जल्द ही, भाजपा प्रमुख को एक अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया और उन्हें आराम करने की सलाह दी।

बीजेपी नेता सचदेवा ने कहा कि यमुना में डुबकी लगाकर, मैंने न केवल यमुना सफाई के संबंध में केजरीवाल सरकार की धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के लिए माफी मांगी, बल्कि फरवरी 2025 में सत्ता में आने पर यमुना सफाई प्राधिकरण स्थापित करने का संकल्प भी लिया। बीजेपी ने केजरीवाल और आतिशी के लिए दो वीआईपी कुर्सियों के साथ एक मंच भी बनाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement