Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. स्वाति मालीवाल बदसलूकी केस में बड़ा अपडेट, दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की

स्वाति मालीवाल बदसलूकी केस में बड़ा अपडेट, दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की

स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई बदसलूकी के मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

Reported By : Abhay Parashar, Atul Bhatia Edited By : Niraj Kumar Updated on: May 16, 2024 23:35 IST
विभव कुमार और स्वाति...- India TV Hindi
Image Source : FILE विभव कुमार और स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली : स्वाति मालीवाल बदसलूकी मामले में दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। यह एफआईआर महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले में दर्ज की गई है। स्वाति मालीवाल आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद हैं। उन्होंने आज दिल्ली पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया था। दिल्ली पुलिस की एक टीम आज इस मामले को लेकर उनके आवास पर पहुंची थी। मालीवाल ने दिल्ली पुलिस के सीनियर अधिकारियों के सामने अपना बयान दर्ज कराया और 13 मई को अपने साथ हुई बदसलूकी की घटना की पूरी जानकारी दी। इस बीच दिल्ली पुलिसस्वाति मालीवाल को लेकर एम्स पहुंची थी जहां उनका मेडिकल हुआ। मेडिकल के बाद वह एम्स से अपने घर के लिए रवाना हो गईं।

इन धाराओं के तहत केस दर्ज

दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल के बयानों के आधार पर धारा 354 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल), 506 (आपराधिक धमकी), 509 (अपमान करने के इरादे से शब्द का इशारा या कृत्य), 323 (हमला) और अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की। दिल्ली के सिविल लाइन थाने में यह एफआईआर दर्ज की गई है। धारा 354 एक गैर-जमानती अपराध है इसमें आरोपी को अदालत की अनुमति के बिना जमानत पर रिहा नहीं किया जा सकता है। इस अपराध के लिए दो साल तक की कैद से लेकर सात साल तक की कैद तक हो सकती है और इसमें जुर्माना भी शामिल है।

कुल सात पेज की शिकायत

सूत्रों के मुताबिक स्वाति मालीवाल ने कुल 7 पेज की शिकायत दिल्ली पुलिस में दर्ज कराई है। शिकायत के मुताबिक विभव ने स्वाति मालीवाल के चेहरे पर 5- 6 थप्पड़ मारे। चेस्ट और पेट पर भी मुक्के मारे। साथ ही शरीर के निचले हिस्से में लात मारी। स्वाति मालीवाल के मुताबिक यह घटना ड्राइंग रूम में हुई और मुख्यमंत्री केजरीवाल उस समय घर में ही थे। 

थप्पड़ मारे और गालियां दी

स्वाति मालीवाल ने बताया कि मैं ड्राइंग रूम में इंतजार कर रही थी उसी समय विभव वहां आया और गालियां देने लगा। बिना किसी उकसावे के उसने थप्पड़ मारा। मैंने शोर मचाया और कहा कि मुझे जाने दो लेकिन वह लगातार थप्पड़ मारता रहा और गंदी-गंदी गालियां देता रहा। साथ ही उसने धमकी भी दी कि देख लेंगे, निपटा देंगे। मैं भागकर बाहर आई और फिर पुलिस को फोन किया।

विभव को गिरफ्तार करने की तैयारी

दिल्ली पुलिस इस मामले में  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रोल को भी वेरिफाई करेगी। सूत्रों के मुताबिक स्वाति ने अपनी शिकायत में अरविंद केजरीवाल को लेकर कुछ भी नहीं कहा है। बस इतना जिक्र है कि उनसे मिलने आई थी और विभव ने मारा। वहीं विभव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीम तैयार की गई है। विभव दिल्ली से बाहर है और उसे गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस पूरी प्लानिंग कर रही है।

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement