Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. केजरीवाल की याचिका पर आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली CM ने गिरफ्तारी को दी है चुनौती

केजरीवाल की याचिका पर आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली CM ने गिरफ्तारी को दी है चुनौती

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में अपनी गिरफ्तारी और पहली रिमांड के फैसले को चुनौती दी है। केजरीवाल को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने गिरफ्तार किया था और निचली अदालत ने उनकी रिमांड को मंजूरी दी थी।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: July 12, 2024 6:32 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर उच्चतम न्यायालय शुक्रवार को अपना फैसला सुनाएगा। शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर अपलोड की गई 12 जुलाई की सूची के अनुसार न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ फैसला सुनाएगी। पीठ ने 17 मई को केजरीवाल की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था। पीठ में न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता भी शामिल हैं। 

शीर्ष अदालत ने 15 अप्रैल को धनशोधन मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर ईडी से जवाब मांगा था। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक ने दिल्ली उच्च न्यायालय के नौ अप्रैल के आदेश को शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी। दिल्ली उच्च न्यायालय ने मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी को बरकरार रखते हुए कहा था कि इसमें कोई अवैधता नहीं है और जांच में उनके शामिल होने से बार-बार इनकार करने के बाद ईडी के पास कोई विकल्प नहीं बचा था। 

21 मार्च को गिरफ्तार हुए थे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने धनशोधन मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। उन्हें एक निचली अदालत ने एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर मामले में 20 जून को जमानत दी थी। हालांकि, ईडी ने अगले दिन दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था और दलील दी थी कि केजरीवाल को जमानत देने का निचली अदालत का आदेश एकतरफा और गलत था। केजरीवाल को कथित आबकारी नीति घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में 26 जून को सीबीआई ने भी गिरफ्तार किया था। (इनपुट-पीटीआई भाषा)

यह भी पढ़ें-

दिल्ली यूनिवर्सिटी में नहीं पढ़ाई जाएगी मनुस्मृति, जानें मानव धर्मशास्त्र पर क्यों मचा बवाल?

दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, अवैध रूप से विदेश भेजने के आरोप में 100 से अधिक ट्रैवल एजेंट गिरफ्तार 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement