Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत, आतिशी बोलीं- भाजपा ने उनके खिलाफ साजिश रची

अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत, आतिशी बोलीं- भाजपा ने उनके खिलाफ साजिश रची

सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को ईडी की गिरफ्तारी मामले में अंतरिम जमानत दे दी है। हालांकि सीबीआई मामले की सुनवाई बाकी है। इस पर अब आतिशी ने कहा है कि भाजपा ने सीबीआई से गिरफ्तार करवाया और साजिश की है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: July 12, 2024 12:06 IST
Supreme Court granting interim bail to Delhi CM Arvind Kejriwal in ED matter of Excise Policy case A- India TV Hindi
Image Source : ANI आतिशी

आबकारी नीति मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तारी केस में सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी है। इस मामले पर मंत्री आतिशी ने कहा, "बीजेपी जानती थी कि उन्हें (अरविंद केजरीवाल) राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल गई है, उन्हें पता है कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट से भी जमानत मिल जाएगी। इसीलिए, उन्होंने एक और साजिश रची और जिस दिन सुप्रीम कोर्ट में जमानत की सुनवाई होनी थी, उससे एक दिन पहले उन्होंने सीबीआई से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करवा दिया। उन्हें सीबीआई ने क्यों गिरफ्तार किया? क्योंकि अगर उन्हें ईडी मामले में जमानत मिल जाती, तो वे जेल से बाहर आकर दिल्ली के लोगों के लिए 10 गुना तेजी से काम करते।"

केजरीवाल की जमानत पर क्या बोलीं आतिशी

आतिशी ने कहा कि मैं आज बीजेपी से कहना चाहूंगी, एक के बाद एक - इस देश की हर अदालत ने आपकी साजिश का पर्दाफाश किया है। हर अदालत अरविंद केजरीवाल को जमानत दे रही है। मैं बीजेपी से कहना चाहूंगी, अपना अहंकार खत्म करो और दूसरी पार्टियों के खिलाफ साजिश रचना बंद करो। सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं।" बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में धन शोधन के केस में अरविंद केजरीवाल को ईडी की टीम ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसके बाद कुछ दिनों के लिए उन्हें अंतरिम जमानत दी गई थी।

सौरभ भारद्वाज ने भी दिया बयान

इसी दौरान सीबीआई द्वारा भी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाता है। ईडी मामले में तो सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी। लेकिन सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी मामले की सुनवाई चल रही है। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि अरविंद केजरीवाल 90 दिनों से जेल के अंदर हैं। वह एक निर्वाचित नेता हैं। मुख्यमंत्री के पद पर रहना है या नहीं रहना है यह उनका फैसला है। बता दें कि इससे पहले सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि अगर सुप्रीम कोर्ट अरविंद केजरीवाल को जमानत दे देती है तो यह एक मील का पत्थर साबित होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement