Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. आतिशी कैबिनेट में नए मंत्री की एंट्री, सुल्तानपुर माजरा के विधायक मुकेश अहलावत को मिली जगह

आतिशी कैबिनेट में नए मंत्री की एंट्री, सुल्तानपुर माजरा के विधायक मुकेश अहलावत को मिली जगह

अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। दिल्ली की नई सीएम आतिशी बनने जा रही हैं। इस बीच दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल में बदलाव देखने को मिला है। दरअसल विधायक मुकेश अहलावत को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Avinash Rai Updated on: September 19, 2024 14:02 IST
Sultanpur Mazra MLA Mukesh Halawat became minister of atishi cabinet in delhi government- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुकेश अहलावत

अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं आतिशी दिल्ली की मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं। इस बीच आतिशी के कैबिनेट मंत्रियों की लिस्ट में एक नया नाम शामिल होने जा रहा है। दरअसल सुल्तानपुर माजरा के विधायक मुकेश अहलावत एससी-एसटी कोटे से दिल्ली सरकार में मंत्री बनने जा रहे हैं। इसके अलावा चार मंत्री पुराने ही रहेंगे। आतिशी को मिलाकर 5 पुराने मंत्री रहेंगे और 1 मंत्री का पद फिलहाल खाली रहेगा। अगर आतिशी कैबिनेट के मंत्रियों में आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, गोपाल राय, इमरान हुसैन, मुकेश अहलावत का नाम शामिल है, जबिक एक मंत्रिपद अब भी खाली रहेगा। 

कौन हैं मुकेश अहलावत?

मुकेश अहलावत सुल्तानपुर माजरा विधानसभा सीट से विधायक हैं। साल 2020 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में अहलावत ने पहली बार इस सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार राम चंदर छावरिया को हराकर जीत दर्ज की थी। बता दें कि अहलावत ने भाजपा के उम्मीदावर को 48,052 मतों के अंतर से हराया था। अहलावत को इस दौरान 74,573 वोट मिले थे, जबकि भाजपा उम्मीदर राम चंदर छावरिया को 26,521 वोट मिले थे। बात दें कि मुकेश अहलावत को अब दिल्ली सरकार में एससी-एसटी कोटे के तहत मंत्री बनाया गया है। हालांकि 4 मंत्री पुराने ही रहेंगे, जबकि मंत्रिमंडल की एक सीट अब भी खाली है।

आतिशी का शपथ लेना बाकी

बता दें कि 17 सितंबर को अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा दिया था। इसके बाद आतिशी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। केजरीवाल के इस्तीफे के साथ ही अब दिल्ली में आतिशी पारी शुरू हो चुकी है। इसी दिन आदमी पार्टी के विधायक दल ने आतिशी को अपना नेता चुना और आतिशी ने केजरीवाल के प्रति पूरी निष्ठा दिखाई। यहां तक की फूल मालाओं और बधाईयों के लिए भी आतिशी ने समर्थकों से मना कर दिया। दिल्ली में बीते 48 घंटे से चल रहा सियासी ड्रामा अब खत्म हो चुका है। अब आतिशी का शपथ लेना मात्र बाकी रह गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement