Saturday, June 29, 2024
Advertisement

स्पाइसजेट और इंडिगो ने दिल्ली से रद्द की उड़ानें, खराब मौसम और टर्मिनल-1 में हादसे के चलते लिया फैसला

खराब मौसम और दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिरने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी के चलते स्पाइसजेट और इंडिगो ने अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: June 28, 2024 11:08 IST
रद्द की गई उड़ानें- India TV Hindi
Image Source : सांकेतिक तस्वीर रद्द की गई उड़ानें

दिल्ली में देर रात से बारिश हो रही है। खराब मौसम के चलते स्पाइसजेट और इंडिगो ने दिल्ली के टर्मिनल 1 से अपनी उड़ानेंस दोपहर 2 बजे तक रद्द कर दी हैं। दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 में छत का एक हिस्सा टूट कर नीच गिर गया। इसके चलते टर्मिनल-1 को आंशिक रूप से बंद कर दिया गया है। उड़ानों को रद्द किए जाने पर स्पाइसजेट ने असुविधा के लिए माफी मांगी है।

साथ ही वैकल्पिक विकल्पों या टिकट के पैसा वापसी के लिए दो नंबर भी जारी किए गए हैं। स्पाइसजेट ने +91 (0)124 4983410, +91 (0)124 7101600 ये दो नंबर जारी करते हुए कहा कि हमसे संपर्क करें और ज्यादा जानकारी के लिए स्पाइसजेट.कॉम और ताजा अपडेट के लिए स्पाइसजेट के सोशल मीडिया चैनलों पर भी नजर बनाए रखें।

टर्मिनल-2 और 3 की ओर डायवर्ट की गईं उड़ानें

इस बीच, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। इसमें बताया गया कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 में छत का हिस्सा गिरने के बाद इसे बंद कर दिया गया है। टर्मिनल-1 की उड़ानों को टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 पर डायवर्ट किया गया है। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे पूरी जानकारी के लिए अपनी एयरलाइनों से संपर्क में रहें और ताजा अपडेट लेते रहें।

दिल्ली टर्मिनल-1 हादसे में 1 की मौत कई घायल

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर छत गिर गई। तीन दमकल गाड़ियों को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया। इस हादसे में 6 लोग घायल हो गए और एक की जान चली गई। टर्मिनल-1 में हुए हादसे के चलते दिल्ली एयरपोर्ट से कई उड़ानें देरी से चल रही हैं। एयरपोर्ट पहुंचने वाले यात्रियों ने बताया कि फ्लाइट पकड़ने के लिए दिल्ली की सड़कों पर लंबा जाम लग रहा है। जगह-जगह पानी भरा हुआ है। इसलिए एयरपोर्ट पहुंचने में देरी हो रही है।

बारिश के बाद लगे जाम के कारण पूर्व क्रिकेटर की छूटी फ्लाइट

कई घंटों हुई बारिश के बाद दिल्ली की सड़कें जलमग्न हो गईं। पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर दिल्ली के जलभराव का एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उन्होंने लिखा कि दिल्ली वेनिस जैसी लग रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि रिंग रोड में 2 घंटे लंबे जाम के कारण उनकी फ्लाइट छूट गई।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement