Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. जनकपुरी और लाल सैन मंदिर मार्ग के बीच धंसी सड़क, यातायात प्रभावित, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

जनकपुरी और लाल सैन मंदिर मार्ग के बीच धंसी सड़क, यातायात प्रभावित, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली के जनकपुरी के डिस्ट्रिक्टस सेंटर से लाल सैन मंदिर मार्ग के बीच सड़क के धंसने के कारण यातायात प्रभावित हुआ है। इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस मार्ग पर सड़क के धंसने के कारण यातायात की आवाजाही बाधित है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 07, 2024 13:00 IST
Road collapsed between Janakpuri and Lal San Mandir Marg traffic affected Delhi Traffic Police issue- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि एक सड़क धंसने से जनकपुरी के डिस्ट्रिक्ट सेंटर से लाल सैन मंदिर मार्ग की ओर यातायात की आवाजाही प्रभावित है। पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में यातायात स्थिति के बारे में जानकारी दी। उसने कहा, ‘‘डिस्ट्रिक्ट सेंटर, जनकपुरी के पास जोगिंदर सिंह मार्ग पर सड़क धंसने के कारण जनकपुरी के डिस्ट्रिक्ट सेंटर से लाल सैन मंदिर मार्ग की ओर रास्ते पर यातायात की आवाजाही बाधित है। लाल सैन मंदिर मार्ग की ओर जा रहे यात्रियों को जनकपुरी के ढोली प्याऊ चौराहे से मेजर दीपक त्यागी मार्ग का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है।’’ 

मायापुरी फ्लाईओवर का मरम्मत कार्य जारी

बता दें कि शुक्रवार को ही दिल्ली में वाहन चालकों के लिए यातायात परामर्श जारी किया गया था। दरअसल लोक निर्माण विभाग द्वारा मायापुरी फ्लाईओवर को 6 सितंबर के बाद से 3 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। इसे लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस यातायात परामर्श जारी करते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा मायापुरी फ्लाईओवर (नारायणा से राजा गार्डन कैरिजवे तक) के मरम्मत के कारण से 6 सितंबर से 30 दिनों तक के लिए यातायात प्रतिबंधित रहेगा। वहीं कुछ रास्तों पर यातायात को डायवर्ट किया जाएगा। सोशल मीडिया साइट एक्स पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी को शेयर भी किया है। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

इस एडवाइजरी के मुताबिक, इस अवधि के दौरान कैरिजवे का बाकी आधा हिस्सा यातायात और आवाजाही के लिए चालू रहेगा। ऐसे में लाल कुआं, नारायणा से आने वाले और राजा गार्डन की ओर जाने वाली यात्रियों को सलाह दी जाती है कि मायापुरी फ्लाईओवर के शुरू होने के पॉइंट से सर्विस रोड लें और फ्लाईओवर को बायपास करें और मायापुरी चौक लाल बत्ती से गुजरें। वहीं इस एडवाइजरी में आम जनता के लिए भी निर्देश हैं। एडवाइजरी में आगे लिखा गया है कि यात्रियों से अनुरोध है कि वे प्रभावित सड़क से बचकर सहयोग करें, तथा सुखद यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करें।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement