Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में दोपहर 12 से 3 बजे तक काम नहीं करेंगे मजदूर, रुपए भी नहीं कटेंगे, भीषण गर्मी के बीच LG का फैसला

दिल्ली में दोपहर 12 से 3 बजे तक काम नहीं करेंगे मजदूर, रुपए भी नहीं कटेंगे, भीषण गर्मी के बीच LG का फैसला

दिल्ली में मजदूरों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली में दोपहर 12 से 3 बजे तक मजदूर काम नहीं करेंगे और इस दौरान उनके रुपए भी नहीं काटे जाएंगे। बढ़ती गर्मी की वजह से ये फैसला लिया गया है।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 29, 2024 14:21 IST
Labour- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE दिल्ली में दोपहर 12 से 3 बजे तक काम नहीं करेंगे मजदूर

नई दिल्ली: दिल्ली में मजदूर दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक काम नहीं करेंगे और इस दौरान उनके रुपए भी नहीं काटे जाएंगे। भीषण गर्मी के चलते दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने ये फैसला किया है। सक्सेना ने राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने के मद्देनजर निर्माण स्थलों के मजदूरों को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक छुट्टी देने के निर्देश बुधवार को दिए।

उपराज्यपाल ने कहा कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने मजदूरों के लिए तीन घंटे का अवकाश 20 मई से ही लागू कर दिया है और जब तक तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं आ जाता तब तक यह व्यवस्था सभी जगहों पर जारी रहेगी।

मजदूरों के लिए पानी और नारियल पानी की पर्याप्त व्यवस्था

अधिकारियों ने बताया कि उप राज्यपाल ने 20 मई को डीडीए को निर्देश दिए थे कि निर्माण स्थलों में मजदूरों के लिए पानी और नारियल पानी की पर्याप्त व्यवस्था की जाए ताकि मजदूरों के शरीर में पानी की कमी नहीं होने पाए। उन्होंने बताया कि उपराज्यपाल ने अपने निर्देश में कहा कि मुख्य सचिव पीडब्ल्यूडी, डीजेबी, आईएंडएफसी, एमसीडी, एनडीएमसी, बिजली विभाग, डीयूएसआईबी के अधिकारियों की तत्काल बैठक आयोजित करें और मजदूरों और पर्यवेक्षण से जुड़े कर्मचारियों को भीषण गर्मी से बचाने के लिए आवश्यक निर्देश जारी करें। 

अधिकारियों के अनुसार इसके अलावा उपराज्यपाल ने बस स्टैंड में पानी के घड़े रखने के निर्देश दिए ताकि यात्रियों को पेयजल की समस्या नहीं हो। साथ ही उन्होंने सड़कों पर छिड़काव के लिए टैंकर आदि की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। (इनपुट: भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement