Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली की सीएम आतिशी को मिल गया आवास, PWD ने अलॉट किया 6 फ्लैगस्टाफ रोड बंगला

दिल्ली की सीएम आतिशी को मिल गया आवास, PWD ने अलॉट किया 6 फ्लैगस्टाफ रोड बंगला

बीते कई दिनों से दिल्ली की सीएम आतिशी के सरकारी बंगले को लेकर विवाद चल रहा था। हालांकि, अब आतिशी को आवास मिल गया है। PWD ने आतिशी को 6 फ्लैगस्टाफ रोड बंगला अलॉट कर दिया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 11, 2024 20:04 IST
आतिशी को अलॉट हुआ आवास।- India TV Hindi
Image Source : PTI आतिशी को अलॉट हुआ आवास।

दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास को लेकर चल रहे विवाद का अब अंत होते दिखाई दे रहा है। शुक्रवार को दिल्ली के लोक निर्माण विभाग (PWD) ने आधाकारिक रूप से सिविल लाइंस स्थित 6 फ्लैगस्टाफ रोड बंगले को मुख्यमंत्री आतिशी को अलॉट कर दिया है। बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि सीएम आतिशी से इस बंगले को जबरन खाली करा लिया गया है और उनका सामान भी बाहर निकाल दिया गया है।

PWD विभाग ने आवंटित किया बंगला

दिल्ली के PWD विभाग ने सीएम आतिशी को आवास अलॉट किए जाने को लेकर नोटिस भी जारी किया है। विभाग के नोटिस में कहा गया है कि हैंडओवर और इन्वेंट्री की तैयारी की उचित प्रक्रिया पूरी करने के बाद सीएम आतिशी को औपचारिक रूप से सिविल लाइंस में  बंगला आवंटित किया गया है।

पहले सील किया गया था बंगला

दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने कुछ ही दिनों पहले 6 फ्लैगस्टाफ रोड बंगले को खाली किया था और लुटियंस दिल्ली में एक नये आवास पर रहने चले गए थे। जानकारी के मुताबिक, सीएम आतिशी ने सोमवार को रहना शुरू कर दिया था। हालांकि, PWD विभाग ने अवैध इस्तेमाल के आरोप में दिल्ली के मुख्यमंत्री के सरकारी आवास को सील कर दिया था।

AAP ने लगाया था आरोप

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री आतिशी से बंगले को जबरन खाली कराया गया था। आतिशी का सामान भी सीएम आवास से बाहर निकाल दिया गया है। पार्टी ने इस पूरे विवाद के बीच सीएम आतिशी का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कमरे में फैले हुए सामान के बीच काम करती हुई दिखाई दे रही थीं। आम आदमी पार्टी इस पूरे विवाद को लेकर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना पर निशाना साधा था। वहीं, दूसरी भाजपा ने दावा किया था कि बंगले को नये आवंटन के लिए अभी लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को सौंपा जाना बाकी है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में अबतक पकड़ा गया 7600 करोड़ रुपये का ड्रग्स, 6 लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

दिल्ली में चुनाव से पहले सीएम आतिशी बड़ा फैसला, विधायक फंड में 50% बढ़ोतरी, अब मिलेंगे 15 करोड़ रुपये

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement