Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के कालिंदी कुंज में डॉक्टर की हत्या के मामले में पकड़ा गया नाबालिग, पूछताछ में दी ये जानकारी

दिल्ली के कालिंदी कुंज में डॉक्टर की हत्या के मामले में पकड़ा गया नाबालिग, पूछताछ में दी ये जानकारी

दिल्ली में यूनानी डॉक्टर की हत्या के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने एक नाबालिग आरोपी को पकड़ा है। आरोपी ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Mangal Yadav Updated on: October 04, 2024 8:28 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्लीः दिल्ली में डॉक्टर जावेद अख्तर की हत्या के मामले में पुलिस ने एक किशोर को पकड़ा है। क्राइम ब्रांच के अनुसार, पकड़े गए किशोर ने अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। आरोपी का साथ देने वालों की गिरफ्तारी का प्रयास जारी है। पकड़े गए किशोर ने कथित तौर पर जाफराबाद में एक व्यक्ति से पिस्तौल ली थी। आगे की जांच के लिए एक टीम वहां भेजी गई है। 

आधी रात को डॉक्टर को मारी गई थी गोली

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके में स्थित नीमा अस्पताल में यूनानी चिकित्सक (बीयूएमएस) जावेद अख्तर की कल रात करीब 1:45 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आरोप दो नाबालिग पर लगे थे और वे इलाज के लिए अस्पताल आए थे।

पुलिस ने दी ये जानकारी

पुलिस ने बताया था कि कल रात में उन्हें एक कॉल आया था। जिसमें फोन करने वाले ने कहा कि अस्पताल में एक डॉक्टर को गोली मारी है और हम पड़ोसी बोल रहे हैं और कोई जानकारी नहीं है कि वह जिंदा है या नहीं। पुलिस जब अस्पताल पहुंची तो एक व्यक्ति अपने केबिन में मेज पर सिर के साथ एक कुर्सी पर गिरा हुआ पाया गया। उसके सिर से खून का एक पूल बह रहा था। 

रात में अस्पताल आए थे दो नाबालिग

पूछताछ के दौरान पता चला कि दिनांक तीन अक्टूबर को लगभग 1:00 बजे दो लड़के, जिनकी उम्र लगभग 16-17 वर्ष है, नर्सिंग होम में आये। उनमें से एक ने अपने घायल पैर के अंगूठे की ड्रेसिंग बदलने का अनुरोध किया। जिसकी ड्रेसिंग एक रात पहले उसी अस्पताल में की गई थी। ड्रेसिंग के बाद दोनों लड़के डॉक्टर का पर्चा लेने के लिए यूनानी चिकित्सक (बीयूएमएस) जावेद अख्तर के केबिन में गए। कुछ देर बाद नाइट नर्सिंग स्टाफ गजाला परवीन और मो कामिल ने गोली चलने की आवाज सुनी।

हमलावरों की पहचान के लिए अस्पताल के अंदर रिसेप्शन, ड्रेसिंग रूम और गैलरी में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई। इस घटना के बाद कई मेडिकल संगठनों ने बृहस्पतिवार को 55 वर्षीय चिकित्सक की हत्या की निंदा करते हुए डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई की मांग की।

(ANI इनपुट के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement