Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. केजरीवाल की रिहाई के लिए विपक्ष एकजुट, 30 जुलाई को प्रदर्शन करेगा I.N.D.I.A. गठबंधन

केजरीवाल की रिहाई के लिए विपक्ष एकजुट, 30 जुलाई को प्रदर्शन करेगा I.N.D.I.A. गठबंधन

दिल्ली सरकार की मंत्री अतिशी ने बताया कि 30 जुलाई को इंडिया गठबंधन के सभी सहयोगी अरविंद केजरीवाल की रिहाई के लिए प्रदर्शन करेंगे।

Edited By: Shakti Singh
Published on: July 25, 2024 15:58 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : X/INDIAALLIANCE अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लंबे समय से जेल में बंद हैं। शराब घोटाले में आरोपी अरविंद केजरीवाल को पहले ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद सीबीआई ने भी उनके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। केजरीवाल को ईडी के मामले में जमानत मिलने से पहले सीबीआई ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

आम आदमी पार्टी का कहना है कि केंद्र सरकार के इशारे पर ईडी और सीबीआई काम कर रहे हैं। उन्हें जेल में रखने के लिए साजिश की जा रही है। केजरीवाल की बिगड़ती तबीयत के बावजूद उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ 30 जुलाई को इंडिया गठबंधन के सभी सहयोगी दिल्ली के जंतर-मंतर में प्रदर्शन करेंगे।

अतिशी ने क्या कहा?

दिल्ली सरकार की मंत्री अतिशी ने कहा "जब बीजेपी को पता चला कि केजरीवाल जी को बेल मिलने वाली है तो उन्हें सीबीआई से गिरफ्तार करा दिया। उनको पता है केजरीवाल जी शुगर के मरीज हैं। उनका शुगर लगातार मॉनिटर होता है और ये डेटा बीजेपी को भेजा जाता है। 34 बार केजरीवाल जी का शुगर लेवल 50 से नीचे पहुंच गया था। बीजेपी चाहती है कि केजरीवाल जी को कोई गंभीर बीमारी हो जाए। इसलिए इंडिया गठबंधन के सभी सहयोगी 30 तारीख को प्रदर्शन करेंगे।

8 अगस्त तक बढ़ी केजरीवाल की हिरासत

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े CBI के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने CM अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को 8 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 31 जुलाई तक उनकी न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया है। वहीं दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और BRS लीडर के. कविता की न्यायिक हिरासत भी बढ़ी है। केजरीवाल के अलावा दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और BRS नेता के. कविता की न्यायिक हिरासत भी 31 जुलाई तक बढ़ाई गई है। अब राउज एवेन्यू कोर्ट अगली सुनवाई 31 जुलाई को करेगा।

यह भी पढ़ें-

आबकारी नीति मामले में CM अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, 8 अगस्त तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

बजट में केंद्र सरकार ने दिल्ली के साथ किया धोखा, आतिशी ने साधा निशाना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement