Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में मेट्रो पिलर से टकराई डीटीसी की बस, एक महिला की मौत; 23 यात्री घायल

दिल्ली में मेट्रो पिलर से टकराई डीटीसी की बस, एक महिला की मौत; 23 यात्री घायल

राजधानी दिल्ली में एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां पर डीटीसी की एक बस मेट्रो पिलर से टकरा गई। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई है, जबकि 23 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Edited By: Amar Deep
Published on: July 22, 2024 14:31 IST
मेट्रो पिलर से टकराई डीटीसी की बस।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मेट्रो पिलर से टकराई डीटीसी की बस।

नई दिल्ली: पश्चिमी दिल्ली में सोमवार सुबह डीटीसी की एक इलेक्ट्रिक बस मेट्रो के पिलर से टकरा गई। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि 23 अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं। एक घायल का आईसीयू में इलाज चल रहा है। पुलिस ने इस घटना के बारे में जानकारी दी। वहीं पुलिस का कहना है कि घटना में घायल हुए लोगों का इलाज कराया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया है। मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। 

बस में पीछे से टकराया ऑटो

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विचित्र वीर ने कहा कि सुबह 7.42 बजे पंजाबी बाग पुलिस स्टेशन में इस हादसे के संबंध में एक कॉल के द्वारा सूचना दी गई। बताया गया कि रोहतक रोड पर शिवाजी पार्क मेट्रो स्टेशन के पास एक बस मेट्रो के पिलर से टकरा गई है। डीसीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मंगोलपुरी और आनंद विहार के बीच चलने वाली एक डीटीसी इलेक्ट्रिक बस मेट्रो खंभे से टकरा गई थी। उन्होंने बताया कि "बस के अचानक ब्रेक लगाने के कारण पीछे से एक ऑटो-रिक्शा भी उससे टकरा गया। इस हादसे में ड्राइवर और कंडक्टर समेत कुल 24 यात्रियों के घायल होने की खबर है।"

एक घायल आईसीयू में भर्ती

आगे उन्होंने कहा कि "बस में सवार 45 वर्षीय एक महिला यात्री को महाराजा अग्रसेन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इसके अलावा एक अन्य 55 वर्षीय यात्री का आईसीयू में इलाज चल रहा है।" डीसीपी ने कहा कि 23 घायलों में से 14 का इलाज महाराजा अग्रसेन अस्पताल में किया जा रहा है, जबकि बाकी 10 को मोती नगर के आचार्य भिक्षु अस्पताल ले जाया गया है। वहीं इस घटना के संबंध में पंजाबी बाग पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। इसके अलावा पुलिस की एक टीम ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लिया। 

सही लेन में चल रही थी बस

हालांकि डीटीसी के एक अधिकारी ने दावा किया है कि बस अपनी निर्धारित लेन में चल रही थी। अधिकारी ने कहा कि "एक मोटरसाइकिल चालक और एक ऑटो रिक्शा चालक अचानक दाईं ओर मुड़ गए। दुर्घटना से बचने के लिए बस चालक ने भी दाईं ओर बस को मोड़ लिया। इसके बाद से बस अनियंत्रित होकर मेट्रो के पिलर में जा टकराई। वहीं बस के पीछे चल रहा एक ऑटो में बस में जाकर टकरा गया। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

 

कांवड़ यात्रा के दौरान दिल्ली में इन रास्तों पर जानें से बचें, जान लें ट्रैफिक एडवाइजरी; यहां गए तो फंस जाएंगे

 

रामपुर में दर्दनाक हादसा, रोडवेज और प्राइवेट बस की आमने-सामने हुई टक्कर में तीन की मौत; 49 लोग घायल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement