Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. 'दिल्ली सरकार अब रिमोट से चलेगी और...,' CM आतिशी के शपथ ग्रहण पर बोले नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता

'दिल्ली सरकार अब रिमोट से चलेगी और...,' CM आतिशी के शपथ ग्रहण पर बोले नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि सरकार ना तो जेल से चल सकती है और ना ही बेल से। दिल्ली सरकार अब रिमोट से चलेगी।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 21, 2024 18:19 IST
दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता- India TV Hindi
Image Source : FILE (PTI) दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता

CM आतिशी के शपथ ग्रहण पर दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आज एक बात तो साफ हो गई कि सरकार ना तो जेल से चल सकती है और ना ही बेल से। दिल्ली सरकार अब रिमोट से चलेगी और रिमोट अरविंद केजरीवाल के पास है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी ने आज दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। आतिशी देश की 17वीं महिला मुख्यमंत्री और सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित के बाद दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बन गई हैं। आतिशी के साथ पांच अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली है। इनमें गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और नए सदस्य मुकेश अहलावत के नाम शामिल हैं। CM आतिशी के शपथ ग्रहण में अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी(AAP) के कई नेता शामिल रहे।

'हम आने वाले 3-4 महीनों में उन्हें पूरा समर्थन देंगे'

वहीं, आतिशी के दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेने पर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा, "मैं आतिशी को दिल्ली की तीसरी महिला सीएम बनने पर शुभकामनाएं देता हूं...मैंने दिल्ली से जुड़ी चिंताओं को लेकर उन्हें पत्र लिखा है। हम आने वाले 3-4 महीनों में उन्हें पूरा समर्थन देंगे।"

बता दें कि AAP के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने घोषणा कर दी थी कि पार्टी की कालकाजी विधायक आतिशी, केजरीवाल की जगह लेंगी और दिल्ली की मुख्यमंत्री होंगी। जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 11 फरवरी, 2025 को खत्म होने वाला है, जिसके बाद फिर से चुनाव होंगे। 

ये भी पढ़ें- Atishi marlena: दिल्ली की सबसे युवा सीएम बनीं आतिशी, नौवीं मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement