Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

ओखला अंडरपास को यातायात के लिए किया गया बंद, यात्रियों को हो रही परेशानी

दिल्ली यातायात पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि ओखला अंडरपास में वाहनों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है। दरअसल जलभराव के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यह फैसला लिया है। बता दें कि शनिवार को एक 60 वर्षीय शख्स की इसमें डूबने से मौत हो गई थी।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: June 30, 2024 16:03 IST
Okhla underpass closed for traffic commuters facing inconvenience- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्क तस्वीर

दिल्ली यातायात पुलिस ने जलभराव के कारण ओखला ‘अंडरपास’ में वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है और लोगों से अपनी यात्रा की योजना बनाते समय इसे ध्यान में रखने को कहा है। शनिवार को ‘अंडरपास’ में डूबने से 60 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद यह कदम उठाया गया है। राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव और यातायात जाम की स्थिति पैदा हो गई थी। यातायात पुलिस ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘जलभराव के कारण ओखला अंडरपास में यातायात निषिद्ध कर दिया गया है। कृपया अपनी यात्रा की योजना बनाते समय इस बात का ध्यान रखें।’’ 

अंडरपास बंद, यात्रियों को हो रही दिक्कत

अंडरपास के बंद होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई और यात्रा में समय भी अधिक लग रहा है। सोनू गुप्ता नाम के एक व्यक्ति ने बताया, "मैं पिछले कुछ समय से इस रास्ते से सफर करता रहा हूं, लेकिन कभी भी यहां जलभराव नहीं देखा। अंडरपास के ऊपर का रास्ता भी बंद है।" इस बीच, लाल किला परिसर में पानी प्रवेश करने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। बता दें कि दिल्ली में आगामी तीन दिनों के लिए बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं बीते दिनों दिल्ली में बारिश देखने को मिली। इस कारण दिल्ली की सड़कों पर जलभराव देखने को मिला, इस कारण लोगों को कई तरह की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। 

दिल्ली के जलभराव पर क्या बोले केंद्रीय मंत्री

दिल्ली में हुई बारिश को लेकर केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली में बारिश के बाद जलभराव के पीछे नालों में जमा प्लास्टिक कचरा जिम्मेदार है। दिल्ली में हुए जलभराव को लेकर उन्होंने दिल्ली सरकार की निष्क्रियता पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि हमने एकल उपयोग वाली प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाया था और दिल्ली सरकार से भी कार्रवाई करने को कहा था। हमने दिल्ली सरकार के उद्योग विभाग से कई बार इन (एकल प्लास्टिक विनिर्माण) इकाइयों को बंद करने को कहा था। उन्होंने कहा कि इन इकाइयों ने न केवल पर्यावरण प्रदूषित किया है। बल्कि औद्योगिक आपदा की भी स्थिति पैदा हुई है।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement