Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं, CBI मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 25 सितंबर तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं, CBI मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 25 सितंबर तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को राहत मिलती हुई नहीं दिख रही है। उनकी न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया गया है। इसे 25 सितंबर तक के लिए बढ़ाया गया है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 11, 2024 13:16 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल को राहत मिलती हुई नहीं दिख रही है। सीबीआई मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 25 सितंबर तक बढ़ा दी है। 

आप नेता दुर्गेश पाठक और अन्य को मिली जमानत

वहीं दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आप नेता दुर्गेश पाठक और अन्य को 1 लाख रुपये के जमानत बांड भरने पर जमानत दे दी। वह राउज एवेन्यू अदालत द्वारा जारी समन पर उपस्थित हुए थे। सीएम अरविंद केजरीवाल और हिरासत में लिए गए अन्य आरोपियों की तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई। अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 25 सितंबर तक बढ़ा दी गई है।

सरकार बर्खास्त करने के लिए बीजेपी विधायक लिख चुके हैं राष्ट्रपति को चिट्ठी

इससे पहले खबर सामने आई थी कि दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने सोमवार को कहा कि संविधान के कथित उल्लंघन के लिए आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को बर्खास्त किए जाने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपा गया ज्ञापन गृह मंत्रालय को भेज दिया गया है।

गुप्ता ने एक बयान में दावा किया कि दिल्ली सरकार द्वारा छठे दिल्ली वित्त आयोग का गठन न करना और कैग रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई न करना संविधान का उल्लंघन है। भाजपा विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने 30 अगस्त को राष्ट्रपति से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल में होने के कारण दिल्ली में उत्पन्न संवैधानिक संकट के बीच तत्काल हस्तक्षेप करने का आग्रह किया गया। 

गुप्ता ने राष्ट्रपति सचिवालय से प्राप्त एक पत्र को साझा करते हुए कहा, 'राष्ट्रपति ने ज्ञापन का संज्ञान लेते हुए उसे गृह सचिव को भेज दिया है।' उन्होंने कहा कि उन्होंने गृह सचिव से इस मामले पर तत्काल और उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement