Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में बंदूक की नोक पर नाबालिग से दुष्कर्म, रेप के बाद पांचवी मंजिल से फेंका नीचे

दिल्ली में बंदूक की नोक पर नाबालिग से दुष्कर्म, रेप के बाद पांचवी मंजिल से फेंका नीचे

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के द्वारका में एक नाबालिग लड़की संग रेप का मामला सामने आया है। रेप के बाद नाबिलग लड़क को इमारत की पांचवी मंजिल से नीचे फेंक दिया गया। पुलिस इस घटना की जांच में जुट चुका है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: July 26, 2024 8:01 IST
Minor raped at gunpoint in Delhi thrown down from fifth floor after rape- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के द्वारका में बंदूक दिखाकर 16 वर्षीय एक लड़की से कथित तौर पर दुष्कर्म करने के बाद उसे इमारत की पांचवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया गया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि नीचे गिरने से लड़की के पैरों में फ्रेक्चर हो गया और दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में उसका उपचार किया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि घटना सोमवार को उस समय हुई जब पीड़िता का पड़ोसी उसके घर में जबरन घुस गया। पुलिस के मुताबिक, घटना के वक्त लड़की के माता-पिता घर में नहीं थे।

दिल्ली में नाबालिग से दुष्कर्म

पुलिस ने बताया कि आरोपी लड़की को पास की एक इमारत में ले गया, जहां उसने नाबालिग से दुष्कर्म किया और उसे इमारत की पांचवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया। पुलिस के मुताबिक, पीड़िता की काउंसलिंग कर उसका बयान दर्ज किया गया, जिसमें उसने आरोप लगाया कि उसके साथ दुष्कर्म किया गया। पुलिस ने बताया कि भारतीय न्याय संहिता की धारा 127 (2) (बंधक बनाना), 65 (1) (16 साल से कम उम्र की युवती से दुष्कर्म) व 109 (1) (हत्या का प्रयास) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। 

पुलिस कर रही मामला की जांच

पुलिस के मुताबिक, पीड़िता बार-बार अपना बयान बदल रही है और टीमें पूरे मामले की जांच कर रही हैं ताकि घटनाक्रम को समझा जा सके। पुलिस ने बताया, “फरवरी में लड़की से साथ कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म हुआ था और उसने चार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। हमने सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया था। हम सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। हालिया मामले में आरोपी को पकड़ने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं।” 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement