Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. ओल्ड राजेंद्र नगर हादसा: दिल्ली की मेयर ने MCD कमिश्नर को दिए निर्देश, जारी किया लेटर; जानें क्या कहा

ओल्ड राजेंद्र नगर हादसा: दिल्ली की मेयर ने MCD कमिश्नर को दिए निर्देश, जारी किया लेटर; जानें क्या कहा

राजधानी दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में तीन लोगों की मौत के बाद अब प्रशासन हरकत में है। दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय ने एमसीडी कमिश्नर के नाम लेटर जारी किया है। उन्होंने ऐसे कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है, जो नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

Edited By: Amar Deep
Published on: July 28, 2024 10:31 IST
दिल्ली की मेयर ने MCD कमिश्नर को दिए निर्देश।- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली की मेयर ने MCD कमिश्नर को दिए निर्देश।

नई दिल्ली: शहर के ओल्ड राजेंद्र नगर में शनिवार की देर रात एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं अब इस हादसे के बाद रविवार को स्थानीय लोग और छात्रों के परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है। दूसरी तरफ दिल्ली के मेयर शैली ओबरॉय ने भी मामले की जांच की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने एमसीडी के कमिश्नर को इस तरह के सभी कोचिंग सेंटरों के खिलाफ जो लापरवाही बरत रहे हैं सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वहीं दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने भी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। 

लापरवाही की होगी जांच

दरअसल, ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में हुए हादसे के बाद दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय ने कहा कि इस हादसे के लिए एमसीडी का कोई अधिकारी जिम्मेदार हैं या नहीं, इसकी तत्काल जांच कराई जाएगी। यदि कोई अधिकारी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने एक लेटर जारी कर एमसीडी के कमिश्नर को निर्देश दिया है कि दिल्ली भर में ऐसे सभी कोचिंग सेंटर जो एमसीडी के अधिकार क्षेत्र में हैं और बेसमेंट में व्यावसायिक गतिविधियां चला रहे हैं, जो भवन उपनियमों का उल्लंघन कर रहे हैं और मानदंडों के अनुरूप नहीं हैं। उनके खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। 

आतिशी ने दिए जांच के आदेश

इस हादसे के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया, 'दिल्ली में शाम को हुई भारी बारिश के कारण एक दुर्घटना की खबर है। राजेंद्र नगर में एक कोचिंग इंस्टीट्यूट के बेसमेंट में पानी भरने की खबर है। दिल्ली फायर विभाग और NDRF मौके पर है। दिल्ली की मेयर और स्थानीय विधायक भी वहां पर हैं। मैं हर मिनट घटना की खबर ले रहीं हूं। ये घटना कैसे घटी, इसकी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस घटना के लिए जो भी ज़िम्मेदार है, उसको बख्सा नहीं जाएगा।'

यह भी पढ़ें- 

बेटे की चाह में मां ने दुधमुंही बच्ची का रेता गला, हुई मौत; पुलिस के पास पहुंचा पिता

देर रात कई राज्यों के बदले गए राज्यपाल, जानें किसकी कहां पर हुई नियुक्ति; देखें पूरी लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement