Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के शाहदरा में लगी भीषण आग, घर में जिंदा जले दो लोग, 4 अस्पताल में भर्ती

दिल्ली के शाहदरा में लगी भीषण आग, घर में जिंदा जले दो लोग, 4 अस्पताल में भर्ती

शाहदरा इलाके के एक घर में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग झुलस गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आग पर काबू पाया जा चुका है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Mangal Yadav Updated on: October 18, 2024 10:59 IST
दिल्ली के शाहदरा में लगी आग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली के शाहदरा में लगी आग

नई दिल्लीः दिल्ली के शाहदरा इलाके में शुक्रवार को एक घर में आग लग गई। आग लगने से घर में मौजूद दो लोग जिंदा जल गए। घर से दो जले हुए शव बरामद हुए हैं। जबकि दो बच्चों का रेस्क्यू किया गया है।दमकल विभाग के मुताबिक, शाहदरा में एक घर में आज सुबह 5 बजकर 24 मिनट में एक घर में आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद दमकल की 6 गाड़ियां और टीम मौके पर गई थी।

दो शव घर से बाहर निकाले गए

जब घर में आग लगी तो वहां पर चार लोग मौजूद थे। इनमें से दो जले हुए शव बाहर निकाले गए जबकि 2 बच्चों को रेस्क्यू किया गया और अस्पताल भेजा गया है। ये आग बिल्डिंग की तीसरी और चौथी मंजिल में लगी थी। जानकारी के अनुसार, आग लगने की वजह से परिवार बाहर नहीं निकल पाया। 

आग में चार लोग झुलसे

जानकारी के अनुसार, आज सुबह भोलानाथ नगर स्थित एक घर में आग लग गई। घर मनीष गुप्ता का है। आग लगने से चार लोग झुल गए, जिन्हें जीटीबी अस्पताल में कराया गया है। घायलों की पहचान कैलाश गुप्ता (72 वर्ष),  भगवती गुप्ता (70 वर्ष), मनीष गुप्ता (45 वर्ष), पार्थ गुप्ता (19 वर्ष) के रुप में की गई है। मृतक लोगों की पहचान शिल्पी गुप्ता (उम्र 42 वर्ष) प्रणव गुप्ता (16 वर्ष) के रुप में हुई है।

सभी लोग एक ही परिवार के सदस्य

दमकल विभाग ने बताया कि घायल और मृतक एक ही परिवार के सदस्य हैं। पीड़ित परिवार भागीरथ पैलेस में इलेक्ट्रिक उपकरण की दुकान चलाता है। आग लगने के कारणों की पहचान नहीं हो पाई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पहले भी लग चुकी है आग

इससे पहले मार्च महीने में भी शाहदरा इलाके में एक घर में भीषण आग लग गई थी। पुलिस के मुताबिक, यह चार मंजिल और पार्किंग वाली एक आवासीय इमारत थी। पुलिस ने कुछ सात लोगों को बचाया था। इनमें तीन पुरुषों, चार महिलाओं और दो बच्चे  शामिल थे। अंडरग्राउंड पार्किंग में सर्किट रूम में कारों में आग लगी थी। इससे आग फैल गई।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement