Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. केजरीवाल से मुलाकात के बाद सीएम आवास से बाहर निकले सिसोदिया और चड्ढा, शाम को होगी PAC की बैठक

केजरीवाल से मुलाकात के बाद सीएम आवास से बाहर निकले सिसोदिया और चड्ढा, शाम को होगी PAC की बैठक

मनीष सिसोदिया और राघव चड्ढा सीएम आवास पर अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे। वहीं मुलाकात के बाद वह बाहर भी निकल गए हैं। शाम को PAC की बैठक भी होनी है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Amar Deep Updated on: September 16, 2024 14:01 IST
सिसोदिया और केजरीवाल के बीच मुलाकात।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE सिसोदिया और केजरीवाल के बीच मुलाकात।

नई दिल्ली: जेल से छूटने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। उनके इस्तीफे के बाद अब दिल्ली के अगले सीएम के नाम पर सस्पेंस बना हुआ है। इसी बीच आप नेता मनीष सिसोदिया सीएम आवास पर पहुंचे। वहीं आप नेता राघव चड्ढा भी सीएम आवास पहुंचे। यहां दोनों नेताओं ने अरविंद केजरीवास से मुलाकात की। शाम को सीएम आवास पर आम आदमी पार्टी के PAC की बैठक भी होगी। बता दें कि रविवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे। वह तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता उन्हें दोबारा नहीं भेजेगी।

PAC बैठक में ये नेता रहेंगे शामिल

आम आदमी पार्टी की PAC बैठक आज शाम को होगी। सीएम आवास पर होने वाली इस बैठक में अगले मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा होगी। इस बैठक में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, दुर्गेश पाठक, आतिशी, गोपाल राय, इमरान हुसैन, राघव चड्ढा, राखी बिड़लान और पंकज गुप्ता शामिल रहेंगे।  

नवंबर में चुनाव की मांग

रविवार को अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, '14 साल के बाद भगवान राम वनवास से लौटे तो सीता मैया को अग्निपरीक्षा देनी पड़ी थी। आज मैं जेल से लौटा हूं, मुझे अग्निपरीक्षा देनी होगी। फरवरी में चुनाव हैं, मैं मांग करता हूं कि ये चुनाव नवंबर में महाराष्ट्र के साथ कराए जाएं। जब तक आपका फैसला नहीं आएगा तब तक मैं जिम्मेदारी नहीं संभालूंगा और जब तक चुनाव नहीं होता तब तक मेरी जगह आम आदमी पार्टी से कोई और सीएम बनेगा। विधायक दल की बैठक में अगला नाम तय किया जाएगा।'

सीएम पद की रेस में हैं कई नाम

केजरीवाल ने कल कहा था, 'मनीष सिसोदिया भी अपना तब तभी संभालेंगे जब दिल्ली की जनता कहेगी कि मैं इमानदार हूं। हम दोनों आपके बीच में जाएंगे, अगर जनता कहेगी कि आप इमानदार हैं तब हम इस कुर्सी पर बैठेंगे। आज मैं आपके बीच में आया हूं, अगर मैं इमानदार हूं तो वोट देना, नहीं दो वोट मत देना।' ऐसे में अब दोनों ही नेता अपना पद छोड़ सकते हैं। इसके अलावा अब दिल्ली के अगले सीएम के नाम पर भी चर्चा होगी। इस लिस्ट में कई सारे नामों पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। 

यह भी पढ़ें- 

IP यूनिवर्सिटी के हॉस्टल की 7वीं मंजिल से कूदकर छात्र ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

ट्रक में घुसी मजदूरों को ले जा रही जीप, 9 लोगों की दर्दनाक मौत; कई घायल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement