Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. मनीष सिसोदिया का बड़ा दावा, "अभी हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव तो AAP जीतेगी सभी 70 सीटें"

मनीष सिसोदिया का बड़ा दावा, "अभी हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव तो AAP जीतेगी सभी 70 सीटें"

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया। साथ ही बीजेपी पर उन्हें और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फर्जी मामलों में जेल में डालने का आरोप लगाया।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 01, 2024 7:48 IST
मनीष सिसोदिया- India TV Hindi
Image Source : PTI मनीष सिसोदिया

आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने शनिवार को कहा कि अगर दिल्ली में विधानसभा चुनाव अभी होते हैं तो उनकी पार्टी सभी 70 सीटें जीतेगी। राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र में अपने पदयात्रा अभियान के दौरान दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर भी हमला किया और उन्हें एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को "फर्जी" मामलों में जेल में डालने का आरोप लगाया। 

0शहर के विभिन्न हिस्सों में अपने अभियान के दौरान मिले स्नेह को याद करते हुए सिसोदिया ने कहा, "अगर अभी चुनाव हों तो आम आदमी पार्टी सभी 70 विधानसभा सीटें जीतेगी और कुल वोटों का 70 प्रतिशत हासिल करेगी।" बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी में होने हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में आप ने 70 में से 62 सीटें जीती थीं, लेकिन हालिया लोकसभा चुनाव में वह राष्ट्रीय राजधानी में अपना खाता भी नहीं खोल पाई।

17 महीने जेल में रहे दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम 

दिल्ली शराब घोटाले के मामले में गिरफ्तारी के बाद तिहाड़ जेल में 17 महीने बिताने के बाद इस महीने की शुरुआत में रिहा हुए सिसोदिया ने कहा, "बीजेपी के लोग मेरे प्रति लोगों के प्यार और स्नेह से परेशान थे।" उन्होंने कहा, "जब मैं बाहर आया तो बीजेपी के लोग कहने लगे कि यह मनीष सिसोदिया मुस्कुराता हुआ बाहर आया है। मैं मुस्कुराता हुआ बाहर आया, क्योंकि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है।" आप के वरिष्ठ नेता ने कहा कि वह जेल से और अधिक मजबूत होकर बाहर आए हैं, क्योंकि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया था और इसलिए भी कि उनकी और केजरीवाल की गिरफ्तारी और कारावास के बावजूद पार्टी एकजुट रही।

"...लेकिन आम आदमी पार्टी न तो टूटी और न ही झुकी"

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने महाराष्ट्र, उत्तराखंड व अरुणाचल प्रदेश सहित कई सरकारों को गिरा दिया और उनके नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) एवं केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) भेजकर पार्टियों को तोड़ दिया, लेकिन आम आदमी पार्टी न तो टूटी और न ही झुकी। उन्होंने कहा, "यह दिल्लीवासियों की ताकत है, जो अरविंद केजरीवाल से बहुत प्यार करते हैं। वह भी बहुत जल्द हमारे बीच होंगे।" (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

फर्रुखाबाद में किशोरी के साथ स्कूल के चपरासी ने किया रेप, 5 महीने की हुई प्रेग्नेंट

प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कब करेगी JJP? राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दी जानकारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement