Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. रिहाई के बाद एक्टिव हुए मनीष सिसोदिया, AAP दफ्तर में कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

रिहाई के बाद एक्टिव हुए मनीष सिसोदिया, AAP दफ्तर में कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल से रिहाई के बाद काफी एक्टिव हो गए हैं। आप दफ्तर में उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोथित करते हुए कहा कि साजिश के तहत आप नेताओं को फंसाया जा रहा है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Niraj Kumar Updated on: August 10, 2024 12:33 IST
मनीष सिसोदिया- India TV Hindi
Image Source : @MSISODIA/X (SCREENGRAB) मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया शराब घोटाले में सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत के बाद जेल से बाहर आ गए हैं और वे काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। आज सुबह प्राचीन हनुमान मंदिर में दर्शन के बाद वे महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पहुंचे। महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित करने के बाद वे पार्टी दफ्तर पहुंचे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

आप नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा

मनीष सिसोदिया ने भाषण की शुरुआत करते हुए नारा लगाया, भ्रष्टाचार का एक ही काल, केजरीवाल,, केजरीवाल। सिसोदिया ने कहा कि झूठे मुकदमों में आप नेताओं को फंसाया जा रहा है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को ईमानदारी का प्रतीक बताया और कहा कि आप नेताओं के खिलाफ साजिश हुई है। केजरीवाल को झुकाने के लिए ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल किया जा रहा है।

बजरंग बली ने मुझे आशीर्वाद दिया

इससे पहले मनीष सिसोदिया ने हनुमान मंदिर में दर्शन के बाद कहा, "भगवान बजरंग बली ने मुझे आशीर्वाद दिया है। अरविंद केजरीवाल पर भी बजरंग बली का विशेष आशीर्वाद है और आप देखिए कि अरविंद केजरीवाल को भी बजरंग बली का इसी तरह आशीर्वाद मिलेगा।"

डेढ़ साल बाद घर पहुंचे मनीष सिसोदिया

 मनीष सिसोदिया करीब डेढ़ साल बाद शुक्रवार को दिल्ली की तिहाड़ जेल से रिहा हुए। लंबे इंतज़ार के बाद वे अपने परिवार से मिले। रिहाई के बाद उन्होंने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट का तहे दिल से धन्यवाद करता हूं जिन्होंने संविधान की ताकत का इस्तेमाल करते हुए तानाशाही के मुंह पर तमाचा मारा है। आज मैं 17 महीनों बाद जेल से बाहर आया हूं तो सिर्फ़ और सिर्फ़ संविधान की वजह से। बाबासाहब अंबेडकर के संविधान ने तानाशाही के ख़िलाफ़ लड़ने वालों की रक्षा की हैं। मेरा पूरा जीवन बाबसाहब और उनके लिखे गये संविधान का ऋणी है। 

 सीधे केजरीवाल के घर पहुंचे सिसोदिया

तिहाड़ जेल से बाहर आकर मनीष सिसोदिया सीधे मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पहुंचे। उन्होंने वहां सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और उनके माता-पिता से मुलाकात की। इस दौरान मनीष सिसोदिया से मिलकर सुनीता केजरीवाल भावुक हो उठीं। मनीष सिसोदिया ने सीएम अरविंद केजरीवाल के माता-पिता का पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया और हालचाल जाना। इस दौरान उन्होंने दिल्ली सरकार के मंत्रियों और विधायकों से भी मुलाकात की और उनके बीच काफी देर तक अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य और अन्य बिंदुओं पर चर्चा हुई। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement