Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. 'दिल्ली की जनता पर किए हर जुल्म का हिसाब लेंगे', मनीष सिसोदिया के भाषण की बड़ी बातें

'दिल्ली की जनता पर किए हर जुल्म का हिसाब लेंगे', मनीष सिसोदिया के भाषण की बड़ी बातें

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह ईडी और सीबीआई का जाल इसलिए नहीं बनाया गया कि केजरीवाल का नाम पूरे देश में ईमानदारी का प्रतीक बन जाए। खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहने वाली बीजेपी एक भी राज्य में यह साबित नहीं कर पाई कि उनके किसी राज्य में ईमानदारी से काम हो रहा है।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 10, 2024 14:34 IST
पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया- India TV Hindi
Image Source : X@AAMAADMIPARTY पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया

नई दिल्लीः तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। सिसोदिया ने कहा कि आज मैं बजरंग बली के मंदिर में गया। पंडित जी ने आशीर्वाद दिया विजयी भव..। जेल के ताले टूटेंगे और केजरीवाल जल्द छूटकर आ जाएंगे। अरविंद केजरीवाल पर बजरंग बली की कृपा है। 

  1.  दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का नाम आज पूरे देश में ईमानदारी का प्रतीक बन गया है। भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद एक राज्य में एक उदाहरण नहीं दे पाई। इसी छवि को बिगाड़ने के लिए ये सारे षडयंत्र रचे जा रहे हैं। जनता के दिलों के दरवाजे खुले हुए हैं। आप जेल के दरवाजे बंद कर सकते हैं लेकिन जनता के दिलों के दरवाजे बंद नहीं कर सकते हैं।
  2.  बाबा साहेब अंबेडकर के दिए हुए संविधान की बदौलत हम पर कल भगवान की कृपा हुई। बाबा साहेब ने 75 साल पहले ही ये अंदाजा लगा लिया था कि कभी-कभी इस देश में ऐसा होगा कि तानाशाही बढ़ जाएगी। तानाशाह सरकार जब एजेंसियों, कानूनों और जेलों का दुरुपयोग करेगी तो हमें कौन बचाएगा? बाबा साहेब ने लिखा था संविधान बचाएगा।
  3. सुप्रीम कोर्ट ने संविधान का इस्तेमाल करते हुए कल तानाशाही को कुचला। मैं उन वकीलों का भी शुक्रगुजार हूं जो यह लड़ाई लड़ रहे थे। वो वकील एक कोर्ट से दूसरे कोर्ट धक्के खा रहे हैं। मेरे लिए अभिषेक मनु सिंघवी भगवान स्वरूप हैं। 
  4. विनेश फोगाट पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि देश की बेटी जब नेता पर शोषण का आरोप लगाती है तो उसे ट्रोल करते हैं। उस नेता को गिरफ़्तार तक नहीं किया। हमने देखा कि उस बेटी के साथ क्या हुआ, सबको पता है किसने क्या किया, कुछ तो खेल हुआ है।
  5. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि ये तानाशाह के ख़िलाफ़ एलान-ए-जंग है। दिल्ली की जनता पर किए हर जुल्म का हिसाब लेंगे। बीजेपी कह रही थी, मनीष सिसोदिया को जमानत ही तो मिली है। ये सिर्फ़ जमानत नहीं मिली है, बल्कि अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ज़मानतें ज़ब्त करने का लाइसेंस मिला है। 
  6. विपक्षी नेता तानाशाही के खिलाफ एकजुट हो जाएं तो अरविंद केजरीवाल 24 घंटे में जेल से बाहर आ जाएंगे। आम आदमी पार्टी के नेता ने दावा किया कि जब वे जेल में थे तो उन्हें जमानत मिलने की चिंता नहीं थी लेकिन उन्हें यह देखकर पीड़ा हुई कि व्यापारियों को ‘‘फर्जी मामलों में सलाखों के पीछे डाला दिया गया है वो भी सिर्फ इसलिए कि उन्होंने भाजपा को चंदा नहीं दिया।
  7. सिसोदिया ने यहां पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हर व्यक्ति को इस ‘‘तानाशाही’’ के खिलाफ लड़ना होगा जो न केवल नेताओं को जेल में डाल रही है बल्कि नागरिकों को भी परेशान कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement