Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में मासूम बच्ची के साथ रेप, गुस्साए लोगों ने आरोपी के घर में लगाई आग

दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में मासूम बच्ची के साथ रेप, गुस्साए लोगों ने आरोपी के घर में लगाई आग

दिल्ली में मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। गुस्साई भीड़ ने आरोप के घर में आग लगा दी।

Reported By : Sanjay Sah Edited By : Mangal Yadav Updated on: August 23, 2024 9:37 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्लीः दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में 4 साल की मासूम लड़की को अगवा कर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जानकारी के अनुसार, बुधवार की दोपहर 3 बजे बच्चों के साथ खेल रही बच्ची को आरोपी पैसे का लालच देकर लेकर गया था। बच्ची के लापता होने पर परिवार के लोग तलाश कर रहे थे। शाम 6 बजे लड़की मिली, घर पहुंचते ही लड़की बेहोश हो गयी। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बच्ची को हॉस्पिटल में भर्ती कराया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी के घर में लगाई आग

घटना से गुस्साए परिवार के लोगों ने रात्रि में आरोपी के घर आग लगा दी। पुलिस के मुताबिक आरोपी व्यक्ति (22 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार, बुधवार शाम को यौन उत्पीड़न के संबंध में एक कॉल प्राप्त हुई। पीड़िता के पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी को आरोपी टॉफी के बहाने बहला-फुसलाकर ले गया था और वह शाम करीब छह बजे वापस लौटी। आरोपी युवक पीड़ित बच्ची का पड़ोसी है। पुलिस वैन ने पीड़िता को तुरंत बीएसए अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सक ने उसकी जांच की।

इन धाराओं में दर्ज किया गया केस

पीड़िता की चिकित्सा जांच कराई गई तथा काउंसलरों द्वारा उसकी काउंसलिंग की गई। काउंसलिंग के बाद पीड़ित बच्ची को सुरक्षित उसके माता-पिता को सौंप दिया गया। पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 137(2) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) की धारा 6/18 के अलावा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण अधिनियम) के तहत प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस ने बताया कि तुरंत कई टीमें गठित की गईं और आरोपी के संभावित ठिकानों पर कई छापे मारे गए और आरोपी को बृहस्पतिवार को पकड़ लिया गया। 

(भाषा इनपुट के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement