Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: "...तो मैं सिर मुंडवा लूंगा", Exit Poll जारी होने के बाद AAP नेता सोमनाथ भारतीय का बड़ा ऐलान

Lok Sabha Elections 2024: एग्जिट पोल जारी होने के बाद 'आप' नेता सोमनाथ भारती ने दावा किया कि अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते हैं, तो वह अपना सिर मुंडवा लेंगे।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 02, 2024 8:00 IST
सोमनाथ भारती- India TV Hindi
Image Source : PTI सोमनाथ भारती

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के सभी चरणों की वोटिंग संपन्न होने के बाद एग्जिट पोल जारी कर दिया गया। एग्जिट पोल में एक बार फिर एनडीए को जबरदस्त बढ़त मिलती दिख रही है। इस हिसाब से सत्ता में एनडीए की सरकार हैट्रिक लगा सकती है। दिल्ली की बात की जाए तो यहां बीजेपी क्लीन स्वीप कर सकती है। चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। उससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सोमनाथ भारती ने दावा किया कि अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते हैं, तो वह अपना सिर मुंडवा लेंगे।

"भाजपा के खिलाफ भारी मतदान"

नई दिल्ली लोकसभा सीट से 'आप' उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर की गई पोस्ट में कहा कि चार जून को लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सारे एग्जिट पोल गलत साबित होंगे। सोमनाथ भारती ने कहा, "अगर मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा। मेरी बात याद रखना। 4 जून को सभी एग्जिट पोल गलत साबित होंगे और मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।" उन्होंने कहा, "विपक्षी गठबंधन 'I.N.D.I.A' को दिल्ली की सभी सात सीट पर जीत हासिल होगी। मोदी के डर के कारण एग्जिट पोल उन्हें हारते हुए नहीं दिखा रहे हैं, इसलिए हम सभी को 4 जून को आने वाले वास्तविक नतीजों का इंतजार करना होगा। लोगों ने भाजपा के खिलाफ भारी मतदान किया है।" 

अरविंद केजरीवाल का दावा 

इस बीच, 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि इस बार ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलांयस’ (I.N.D.I.A) केंद्र में एक मजबूत और स्थिर सरकार बनाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर 'I.N.D.I.A' के नेताओं की बैठक के बाद केजरीवाल ने दावा किया कि लोगों से मिली प्रतिक्रिया के मुताबिक, विपक्षी गठबंधन 295 से अधिक सीटों पर विजयी रहेगा। उन्होंने कहा कि 'I.N.D.I.A' एक मजबूत और स्थिर सरकार बनाने की ओर अग्रसर है। अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि भाजपा को केवल 220 सीटें मिलेंगी, जबकि NDA को 235 सीटें मिलेंगी। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement