Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के कुछ हिस्सों में हुई हल्की बारिश, अगले 24 घंटे ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान

दिल्ली के कुछ हिस्सों में हुई हल्की बारिश, अगले 24 घंटे ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान

दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भी इसी तरह का मौसम रहने की संभावना जताई है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 24, 2024 23:23 IST
मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले 24 घंटों में तक बादल छाए रहने और हल्की बारिश की जताई संभावना - India TV Hindi
Image Source : FILE मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले 24 घंटों में तक बादल छाए रहने और हल्की बारिश की जताई संभावना

दिल्ली में सोमवार शाम आसमान में बादल छाए रहे और लुटियंस दिल्ली समेत राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भी ऐसी ही स्थिति रहने का अनुमान जताया है। दोपहर तक मौसम उमस भरा रहा, लेकिन शाम में हल्की बारिश ने उमस से राहत दिलाई। अधिकारियों ने बताया कि लुटियंस दिल्ली, पीतमपुरा और पालम समेत शहर के कुछ इलाकों में मानसून से पहले की बारिश हुई। शहर के अन्य इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान है। 

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक है। वहीं, न्यूनतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है। आर्द्रता 62 से 70 प्रतिशत के बीच रहा। 

कल भी हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग ने मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहने और गरज के साथ हल्की बारिश होने तथा तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। वहीं, अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने 28 जून तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने तथा गरज के साथ छींटे पड़ने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। 

अगले कुछ दिनों में लू नहीं चलने का अनुमान 

मौसम विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, अगले कुछ दिनों में लू चलने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 29 या 30 जून को मानसून आ जाएगा। उत्तर-पश्चिम भारत में आए पश्चिमी विक्षोभ के कारण पिछले दो दिनों से राजधानी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे है। 

हल्की बारिश के बाद एमसीडी को मिली ये शिकायतें 

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) को हल्की बारिश के बाद शाम 6 बजे तक शहर के आसपास के 12 इलाकों से जलभराव की शिकायतें मिलीं। नगर निगम को 11 इलाकों में पेड़ उखड़ने की भी शिकायतें मिलीं। अमर कॉलोनी, वेस्ट पटेल नगर, ईस्ट लक्ष्मी मार्केट, शास्त्री नगर, बुराड़ी और मोहन पार्क उन इलाकों में शामिल हैं, जहां जलभराव हुआ। वहीं, पेड़ उखड़ने की सूचना ग्रीन पार्क, जंगपुरा, सैनिक फार्म, डिफेंस कॉलोनी, कालकाजी और मॉडल टाउन समेत अन्य इलाकों से मिली है।

ये भी पढ़ें-  आखिर सोनाक्षी सिन्हा कितनी पढ़ी लिखी हैं?

NEET पेपर लीक मामला: एक और लापरवाही आई सामने, NTA ने टेक्निकल फॉल्ट बताकर पल्ला झाड़ लिया था

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement