Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के OSD को LG वीके सक्सेना ने सस्पेंड किया, जानें पूरा मामला

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के OSD को LG वीके सक्सेना ने सस्पेंड किया, जानें पूरा मामला

दिल्ली में एलजी और आप सरकार के बीच एक बार फिर से तनातनी देखने को मिल सकती है। दरअसल एलजी ने स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के ओएसडी डॉ आर एन दास को सस्पेंड कर दिया है।

Written By : Mangal Yadav Edited By : Bhaskar Mishra Updated on: May 29, 2024 17:53 IST
एलजी वीके सक्सेना- India TV Hindi
Image Source : X@LTGOVDELHI एलजी वीके सक्सेना

नई दिल्लीः दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के ओएसडी डॉ आर एन दास को उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सस्पेंड कर दिया है। प्राइवेट नर्सिंग के रजिस्ट्रेशन में गड़बड़ी मामले में डॉ दास को निलंबित किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने चिकित्सा उपकरणों की खरीद में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के  ओएसडी को बुधवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गयी है। 

इस वजह से हुई कार्रवाई

यह कार्रवाई विवेक विहार नर्सिंग के रजिस्ट्रेशन में गड़बड़ी मामले  में की गई है। इसी नर्सिंग होम में नवजात बच्चों की आग की वजह से मौत हुई थी। इस नर्सिंग होम का एक मामला कोर्ट में चल रहा था, उसके बाद भी इसका रजिस्ट्रेशन किया गया था। इस केस में भी डॉ दास की भूमिका बताई जा रही है।

इस मामले में भी चल रही थी जांच

आर एन दास  दास को 2021 में कोविड-19 महामारी के दौरान 60 करोड़ रुपये मूल्य के व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट, दस्ताने, मास्क और रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) किट जैसे विभिन्न चिकित्सा उपकरणों की खरीद में कथित अनियमितताओं के संबंध में अप्रैल में सतर्कता निदेशालय द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। 

इस कानून के तहत हुई कार्रवाई

सतर्कता निदेशालय ने बुधवार को एक आदेश में कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने सीसीएस (सीसीए) नियम, 1965 के नियम-10 के उप-नियम (1) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली के विवेक विहार इलाके में बच्चों के अस्पताल की पंजीकरण प्रक्रिया में भी दास की भूमिका होने का आरोप लगाया है। इस अस्पताल में शनिवार रात आग लगने की घटना में छह नवजात की मौत हो गई थी।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement