Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. लॉरेंस बिश्नोई और हिमांशु भाऊ के बीच वर्चस्व की लड़ाई, फायरिंग की 3 वारदातों से सहमी दिल्ली, सामने आया VIDEO

लॉरेंस बिश्नोई और हिमांशु भाऊ के बीच वर्चस्व की लड़ाई, फायरिंग की 3 वारदातों से सहमी दिल्ली, सामने आया VIDEO

दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज में दो आरोपी हाथ में पिस्टल लिए फायरिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। दोनों ही आरोपियों ने चेहरे पर कपड़ा बांधा हुआ था।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: September 28, 2024 18:48 IST
दिल्ली में फायरिंग की तीन घटनाएं- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली में फायरिंग की तीन घटनाएं

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों के अंदर फायरिंग की 3 बड़ी वारदातें हुईं। 3 में से दो वारदातों की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई, जिनमें बदमाश फायरिंग करते हुए साफ नजर आ रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, ये तीनों वारदात पैसों की जबरन वसूली के लिए की गईं हैं। दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में पिछले छह महीनों से लगातार आ रहीं एक्सटॉर्शन कॉल अब पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों के लिए सिरदर्द बन गई हैं। 

दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान के कारोबारी टार्गेट पर

पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई और हिमांशु भाऊ दोनों गैंगस्टर्स के बीच चल रही वर्चस्व की लड़ाई अब खुलकर सामने आ चुकी है। लॉरेंस और अब हिमांशु भाऊ दोनों के टार्गेट पर दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान के कारोबारी हैं, जिन्हें आए दिन दोनों गैंग की तरफ से करोड़ों रुपये की फिरौती के लिए धमकी मिल रही है।

हिमांशु भाउ का गैंग हो रहा खतरनाक

जांच एजेंसियों की माने तो लॉरेंस से ज्यादा अब हिमांशु भाऊ गैंग खतरनाक होता जा रहा है। फिलहाल हिमांशु भाऊ अमेरिका में मौजूद है। वहीं से अपने गैंग को ऑपरेट करता है।

फायरिंग की पहली घटना नारायणा इलाके की

फायरिंग की पहली घटना वेस्ट दिल्ली के नारायणा इलाके में शुक्रवार शाम करीब 7.30 बजे हुई। जहां एक सेकेंड हैंड लग्जरी कार शोरूम पर तीन शूटरों ने हमला किया। हमलावर शोरूम में दाखिल हुए और 1 दर्जन से ज्यादा गोलियां दागकर फरार हो गए। 

हिमांशु भाऊ के नाम की छोड़ी पर्ची

हालांकि, गनीमत ये रही कि गोली किसी को नहीं लगी। जाते-जाते बदमाश हिमांशु भाऊ के नाम की एक पर्ची भी छोड़कर गए। इस वारदात के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अब सीसीटीवी के जरिए शूटर्स की पहचान कर रही है। 

होटल इम्प्रेस पर चलाईं गोलियां

दूसरी वारदात शुक्रवार रात दिल्ली के महिपाल पुर इलाके में हुई। यहां बाइक सवार बदमाशों ने होटल इम्प्रेस पर गोलियां चलाईं। इस गोलीबारी में होटल का शीशा टूट गया। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, ये हमला भी एक्सटॉर्शन मनी के लिए किया गया। जानकारी के मुताबिक, पिछले साल इसी होटल के मालिक को कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार के नाम से धमकी मिली थी। गोल्डी लॉरेन्स बिश्नोई का साथी है।

सामने आया CCTV फुटेज

फायरिंग की तीसरी वारदात आउटर दिल्ली के नांगलोई में हुई। इस वारदात का भी सीसीटीवी सामने आया है। एक मिठाई की दुकान पर दो बाइक सवार बदमाशों ने फायरिंग की और फरार हो गए। यहां भी बदमाशों ने एक पर्ची छोड़ी जिसपर गैंगस्टर दीपक बॉक्सर का नाम लिखा था। 

जेल में बंद है दीपक बॉक्सर

पुलिस के मुताबिक, दीपक बॉक्सर जेल में बंद है। सूत्रों की माने तो दीपक बॉक्सर भी लॉरेन्स बिश्नोई के लिए ही काम करता है। फिलहाल दिल्ली में हो रही लगातार इन वारदातों ने पुलिस की नींद उड़ा दी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement