Saturday, June 29, 2024
Advertisement

दिल्ली के वसंत विहार में दर्दनाक हादसा, मलबे के साथ पानी भरे गड्ढे में गिरे मजदूर, 2 शव मिले

मजदूर निर्माणाधीन इमारत के पास अस्थायी झोपड़ी बनाकर सो रहे थे। बारिश के कारण भूस्खलन होने से वह पानी से भरे गड्ढे में गिर गए। राहत और बचाव कार्य 22 घंटे से जारी है। दो मजदूरों के शव मिले हैं।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: June 29, 2024 8:25 IST
Vasant Vihar- India TV Hindi
Image Source : ANI वसंत विहार में रेस्क्यू ऑपरेशन

दिल्ली के वसंत विहार में भारी बारिश के चलते दर्दनाक हादसा हुआ। यहां ब्लॉक बी में एक निर्माणाधीन कंस्ट्रक्शन साइट पर सो रहे मजदूर रात में भूस्खलन होने की वजह से पानी गड्ढे पर जा गिरे, जिनको तलाशने का काम 22 घंटे से जारी है। अब तक दो मजदूरों के शव मिल चुके हैं। मौके पर एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड की मजदूरों को तलाशने का काम कर रही हैं। गड्ढे से पानी निकालने के लिए पंप लगाया गया है। मौके पर एंबुलेंस और डॉक्टर की भी टीम तैनात है। 2 से 3 लोगों के गड्ढे में होने की आशंका है, जिनकी तलाश की जा रही है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने बताया कि दीवार गिरने की सूचना सुबह साढ़े पांच बजे मिली जिसके बाद दो दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुछ श्रमिकों के मलबे में फंसे होने की आशंका है, लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि कितने मजदूर फंसे हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा मोचन बल), डीडीएमए (दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण), विभिन्न नगर निकाय एजेंसी, अग्निशमन और पुलिस के बचाव दल मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि श्रमिकों को बचाने के प्रयास जारी हैं। दिल्ली में गुरुवार देर रात से भारी बारिश जारी है जिससे विभिन्न इलाकों में जल भराव हो गया और सड़कों पर यातायात बाधित हो गया है।

कैसे हुआ हादसा?

वसंत विहार में बिल्डिंग का निर्माण हो रहा है और बेसमेंट बनाने के लिए काफी खुदाई की गई है। इस गड्ढे के ठीक बगल से कुछ मजदूर टिन का अस्थायी घर बनाकर रह रहे थे। दिल्ली में भारी बारिश के कारण गुरुवार रात गड्ढे के किनारे की जमीन धंस गई और मजदूरों का घर भी गड्ढे में चला गया। मजदूर सो रहे थे और वो भी गड्ढे में गिर गए। इमारत के किनारे दीवार बनाई जा रही थी और भूस्खलन के कारण यह दीवार भी गिर गई। भारी बारिश के कारण गड्ढे में काफी पानी भर गया है। इस वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी आ रही है। 2-3 मजदूरों के मलबे के साथ पानी में फंसे होने की आशंका है।

(दिल्ली से अविनाश तिवारी की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement