Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. MCD चुनाव से कौन भाग रहा? देर रात तक चला हंगामा, AAP और BJP के बीच शुरू हुई जुबानी जंग

MCD चुनाव से कौन भाग रहा? देर रात तक चला हंगामा, AAP और BJP के बीच शुरू हुई जुबानी जंग

दिल्ली एमसीडी चुनाव को लेकर कल दिन भर हंगामा चलता रहा। रात में दस बजे तक चुनाव कराए जाने के आदेश के बाद आम आदमी पार्टी ने जमकर हंगामा किया। हालांकि बाद में चुनाव नहीं हो सका।

Reported By : Kumar Sonu, Bhaskar Mishra Edited By : Amar Deep Published on: September 27, 2024 8:56 IST
AAP और BJP के बीच शुरू हुई जुबानी जंग।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV AAP और BJP के बीच शुरू हुई जुबानी जंग।

नई दिल्ली: राजधानी की दिल्ली नगर निगम में स्थाई समिति का चुनाव हंगामे की भेंट चढ़ गया। गुरुवार की देर रात तक चुनाव को लेकर हंगामा चलता रहा। एक तरफ जहां LG ने रात 10 बजे तक चुनाव करवाने का निर्देश दिया था तो वहीं आम आदमी पार्टी के हंगामे के कारण चुनाव नहीं हो सका। वहीं अब चुनाव तो टल गया है, लेकिन चुनाव को लेकर बीजेपी और आप के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी की ओर से बीजेपी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया जा रहा है तो वहीं बीजेपी का कहना है कि आम आदमी पार्टी चुनाव से भाग क्यों रही है। 

एलजी ने रात में ही चुनाव कराने का दिया था आदेश

दरअसल, भाजपा नेता कमलजीत सहरावत के पश्चिम दिल्ली सीट से लोकसभा सदस्य निर्वाचित होने के बाद एक सीट खाली हो गई थी। इसी सीट के लिए चुनाव होना है। इस बीच पार्षदों के पास मोबाइल फोन है या नहीं यह जांचने के लिए उनकी तलाशी लेने के मुद्दे पर हंगामा हो गया। इसके बाद महापौर शैली ओबेरॉय ने एमसीडी स्थायी समिति का चुनाव स्थगित कर दिया गया और सदन की बैठक पांच अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी गई। इसी बीच एलजी वीके सक्सेना ने देर रात स्थायी समिति की अंतिम रिक्त सीट के चुनाव स्थगित करने के फैसले को पलट दिया और एमसीडी आयुक्त अश्विनी कुमार को रात 10 बजे तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था। 

आप के हंगामे की वजह से नहीं हो सका चुनाव

उपराज्यपल वीके सक्सेना ने MCD कमिश्नर अश्विनी कुमार को चिट्ठी लिखकर आदेश दिया कि किसी भी हालत में रात दस बजे तक स्थाई समिति का चुनाव करवाया जाए। वहीं इस आदेश के बाद आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। आखिकार देर रात कमिश्नर ने सूचना दी कि रात को चुनाव नहीं हो पाएगा और चुनाव की तारीख की सूचना आगे दी जाएगी। इससे पहले दिन में मेयर शैली ओबरॉय सदन की कार्यवाही को 5 अक्टूबर तक स्थगित कर चुकी थीं, लेकिन उसके बाद उपराज्यपाल का आदेश आने के बाद आद आदमी पार्टी भड़क गई।

सिसोदिया ने बीजेपी पर लगाया आरोप

आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा पीएम के नेतृत्व में बीजेपी लोकतंत्र की हत्या का प्रयास कर रही है। आज MCD में बीजेपी लोकतंत्र की हत्या कर रही है। मेयर कह रही हैं कि अगली बैठक 5 अक्टूबर को होगी, पार्षद जा चुके हैं, लेकिन LG साहब जो अमेरिका या पता नहीं कहां बैठे हैं, वो आदेश दे रहे हैं कि रात में चुनाव करवा दो। इसका क्या मतलब है?  यह तो संविधान की हत्या है। चंडीगढ़ में बीजेपी की बेशर्मी पकड़ी गई थी, वही बीजेपी यहां दिल्ली में कर रही है।

बीजेपी ने आप से पूछे सवाल

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी कर रही है। यह दलित विरोधी पार्टी है। ये लो आज चुनाव ना कराने का कारण बता दें। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी चुनाव से क्यों भाग रही है।

यह भी पढ़ें- 

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-NCR में गर्मी से मिलेगी राहत; जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

भारतीय सेना ने इजराइल से घायल सैनिक को बाहर निकाला, जानें मुश्किल हालातों में कैसे सफल हुआ ऑपरेशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement