Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. कश्मीरी गेट पुलिस स्टेशन में लगी भीषण आग, अंदर रखे दस्तावेज और बैरक जलकर हुए खाक

कश्मीरी गेट पुलिस स्टेशन में लगी भीषण आग, अंदर रखे दस्तावेज और बैरक जलकर हुए खाक

दिल्ली के कश्मीरी गेट मेट्रो पुलिस स्टेशन में भीषण आग लगने की घटना देखने को मिली है। यह आग रात 12.45 बजे लगी। घटना की सूचना पाकर मौके पर दमकल की कई गाड़ियां भेज दी गई। हालांकि पुलिस स्टेशन में रखे दस्तावेज पूरी तरह से जलकर खाक हो गए हैं।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: June 01, 2024 9:58 IST
Kashmiri Gate Police Station fire broke out documents and barracks burnt to ashes- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली के कश्मीरी गेट मेट्रो पुलिस स्टेशन में आग लगने की घटना सामने आई है। दरअसल घटना 31 मई की रात की है। यहां आग लगने के बाद केवल जले हुए अवशेष ही बचे हुए हैं। बता दें कि इस घटना की सूचना फायर ब्रिगेड विभाग को रात 12.45 बजे मिली। इसके बाद आनन-फानन में दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर भेज दी गईं। दमकल की गाड़ियों ने आक पर काबू पा लिया लेकिन पुलिस स्टेशन में रखी गई सारी फाइलें और सामान जलकर खाक हो गए हैं। बता दें कि आग इतनी तेजी से लगा कि सारा पुलिस स्टेशन जलकर खाक हो गया। इस दौरान कपबोर्ड, बैरक और फाइल्स जलकर खाक हो गई।

कश्मीरी पुलिस थाने में लगी आग

बता दें कि कश्मीरी गेट मेट्रो पुलिस स्टेशन में मेट्रो के डिप्टी कमिश्नर का भी कार्यालय है। पुलिस के मुताबिक, इस घटना में किसी के हताहत या घायल होने की कोई खबर अबतक सामने नहीं आई है। हालांकि, आग के कारण स्टेशन के अंदर रके कई दस्तावेज और अन्य महत्वपूर्ण सामान पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गए। पुलिस ने कहा कि आग लगने के कारणों का अबतक पता नहीं चल सका है। गहन जांच के बाद इसका पता लगाया जाएगा। बता दें कि आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की टीम को घंटों मशक्कत करनी पड़ी। जानकारी के मुताबिक, आग बुझाने में तनिक भी देरी होती तो डीसीपी ऑफिस भी जलकर खाक हो गया होता। 

पुलिस थाने में रखे दस्तावेज जलकर हुए खाक

फायर विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, जिस जगह आग लगी इस परिसर में डीसीपी मेट्रो का भी ऑफिस मौजूद है। ऐसे में अघर आग वहां तक पहुंच जाती तो नुकसान गंभीर हो सकता था। हालांकि फायर विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया। बावजूद इतनी तत्पर कार्रवाई के थाने से लेकर रिकॉर्ड रूम तक आलमारी, बैरक समेत कई सामान पूरी तरह से जलकर खाक हो गए। हालांकि दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है और हालात फिर से सामान्य होने लगे हैं। बता दें कि अब आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement